तुलसी में कुछ संकेत दिखने माने जाते हैं बेहद शुभ, कहते हैं घर आने वाली है खुशहाली

सनातन धर्म में तुलसी को सिर्फ एक पौधा नहीं माना जाता बल्कि इसकी देवी मां के रूप में पूजा की जाती है. यह एक ऐसा पवित्र पौधा है जो अच्छे वातावरण में पनपता है और वहीं अगर तुलसी का पौधा (Tulsi Plant) मुरझा जाए तो ये अशुभ संकेत भी देता है.

ऐसे में तुलसी के पौधे में अगर आपको ये चार चीजें दिखने लगें तो समझ जाएं कि आपकी किस्मत पर पड़े ताले अब खुलने वाले हैं और मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) प्रसन्न होकर आपको सौभाग्य का आशीर्वाद दे सकती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि माना जाता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. जानिए कौनसे हैं ये शुभ संकेत.

तुलसी के शुभ संकेत 

जब घर के आंगन में लगी तुलसी का पौधा अचानक से हरा-भरा होने लगे तो समझ जाएं कि तुलसी माता और मां लक्ष्मी आपसे बहुत प्रसन्न हैं और आपके जीवन में खुशहाली आने वाली है. कहते हैं कि तुलसी का पौधा हरा-भरा होने से मां लक्ष्मी और विष्णु भगवान (Lord Vishnu) की कृपा आप पर होने लगती है.

छोटे तुलसी के पौधे उगना

कई बार देखा जाता है कि तुलसी के पौधे के आसपास अपने आप से ही छोटे-छोटे पौधे उगाने लगते हैं. ये भी एक शुभ संकेत होता है और इसका मतलब होता है मां लक्ष्मी प्रसन्न होने वाली हैं और धन संबंधी समस्याएं आपके घर से दूर जाने वाली हैं.

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *