Ola-Uber में ज्यादा लग गया किराया? इस तरीके से पाएं पैसे वापस
कैब सर्विस में टेक्निकल कमी: कभी-कभी कैब सर्विस की तकनीकी गड़बड़ी की वजह से पैसेंजर्स से ज्यादा किराया चार्ज वसूला जा सकता है. ऐसा तब होता है जब कैब सर्विस आपके सफर की वास्तविक दूरी और समय को ठीक से ट्रैक नहीं कर पाती है.
एक्स्ट्रा किराया कटने पर मिलेगा रिफंड
अगर आपके साथ ऐसा होता है और आपको लगता है कि आपसे ज्यादा किराया चार्ज किया गया है, तो आप रिफंड के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं. ओला और उबर दोनों ही अपने कस्टमर्स को रिफंड देते हैं.
Ola-Uber से रिफंड पाने का तरीका
ओला और उबर से रिफंड पाने के लिए आपको ये काम करना होगा.
- Ola/Uber ऐप खोलें और Menu पर जाएं.
- यहां वो Ride चुनें जिसमें ज्यादा किराया लिया गया है.
- राइड चुनने के बाद Help ऑप्शन पर टैप करें.
- यहां आपको Payment से जुड़ा ऑप्शन सेलेक्ट करना है.
- इसके बाद ‘एस्टिमेटेड किराए से ज्यादा किराया वसूलने’ का ऑप्शन चुनें.
अब आपको सफर से जुड़ी डिटेल्स देनी है. यहां बताना होगा कि आपको क्यों लगता है कि आपसे ज्यादा किराया वसूला गया है. फिर अपनी रिक्वेस्ट सबमिट करें. ओला और उबर आपकी रिक्वेस्ट की जांच करेंगे. अगर आपकी शिकायत को सही पाया गया तो आपको रिफंड दे दिया जाएगा.