पुराने नोटों को फेंक कर ना गंवाये लखपति बनने का मौका, ऐसे मिलेंगे 5 लाख रूपये

आज नये साल के दिन अगर आपको लाखों रूपये कमाने का मौका मिल जाये, तो। जी हां, आप ऐसा कर सकते हैं वो भी पुराने नोटों की मदद से। ऐसे में अगर आपके पास भी कुछ पुराने नोट पड़े हैं और आपने उन्हें बेकार समझ कर एक कोने में फेंक दिया है, तो ये जान लीजिये कि आप लखपति होने का मौका गंवा रहे हैं।

बता दें कि अगर आपके या आपके परिवार में किसी के पास पुराने नोट, जैसे 10 के वो पुराने वाले नोट, जिसमें मोरों की छवि आंकी गयी होती थी या अन्य, तो आपके पास 1 लाख से लेकर 5 लाख रूपये तक कमाने का मौका है। आपकी जानकारी के लिये हम बता दें कि कई करेंसी नोट और पुराने सिक्के कुछ विशेष कारणों से बहुत मूल्यवान माने जाते हैं क्योंकि उनमें कुछ खास विशेषताएं होती हैं।

5 लाख दिला सकते हैं पुराने नोट

ऐसे पुराने सिक्कों और नोटों से आप घर बैठे ही अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। आज कल कई वेबसाइटें प्राचीन नोटों और सिक्कों की नीलामी करती हैं और यहां लोग विशेष नोटों और सिक्कों को खरीदने के लिए बड़ी से बड़ी रकम देने को तैयार रहते हैं। ऐसे में अगर आपके पास 1, 2, 10, 100, 500, 200 और 2000 रुपये के करेंसी नोट हैं, जिनमें कुछ विशेष विशेषताएं हैं, तो आप उन्हें ऑनलाइन बेच सकते हैं और बड़ी रकम कमा सकते हैं। ये नोट आपको 5 लाख रुपये तक दिला सकते हैं, अगर उनमें कुछ विशेषताएं हैं।

नोट पर 12345 या 123456 नंबर होना चाहिए। इस श्रृंखला को अद्वितीय और प्राचीन माना जाता है, क्योंकि 1 से 6 तक की सभी संख्याएँ आरोही क्रम में हैं। ये नोट दुर्लभ हैं और खरीददार इन नोटों को बेचने वालों से लेने के लिए बड़ी रकम देने को तैयार हैं।

यदि आपके पास इस सीरीज के कोई नोट हैं, तो आप ईबे और इसी तरह की अन्य वेबसाइटों पर जा सकते हैं और वहां अपने विशेष नोट की कीमत लगा सकते हैं। ये वेबसाइटें दुर्लभ भारतीय मुद्रा नोटों और सिक्कों की नीलामी के लिए एक मंच प्रदान करती हैं। कोई भी अद्वितीय नोट बेच सकता है और इच्छुक खरीददार विज्ञापन देख कर आपके नोट खरीद लेंगे।

कैसे बेचें अपने पुराने नोट

  1. eBay, क्लिक इंडिया जैसी वैबसाइट्स पर जाकर उनका होमपेज खोलें।
  2. किसी नीलामी में नोट को ऑनलाइन बेचने के लिए आपको 12345 या 123456 अंकों वाले करेंसी नोट की फोटो क्लिक करनी होगी। आपके पास जो पुराने नोट पड़े हों, उनकी एक साफ दिखने वाली तस्वीर खींच ले।
  3. बोली लगाने वाली वेबसाइट पर खुद को एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर्ड करवायें।
  4. वेबसाइट पर अपने नोटों की फोटो अपलोड करें।
  5. इच्छुक खरीददार विज्ञापन देखने के बाद आपसे सीधे संपर्क करेंगे।
  6. आप खरीदार के साथ कीमत तय करने के बाद अपने नोट बेच सकते हैं।

तो अगर आपके पास भी ऐसे विशेष नोट हैं, तो ये कीमती मौका ना गंवाये और क्या पता आपकी किस्मत चमक जाये और आप लखपति बन जायें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *