दुनिया के सामने आया असली मोगली’! शख्स का दावा- ‘जानवरों के बीच ऐसे जी जिंदगी’

ब्रा जील से हाल ही में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है यहाँ रहने वाले एक शख्स ने दावा किया है कि ये रियल लाइफ मोगली है। जो 8 वर्ष की उम्र में लापता होने के बाद जंगल में जानवरों के साथ रहा।

बताया कि वर्ष 1978 में क्रिसमस के अवसर पर भाई से एक खिलौने को लेकर झगड़ा हो गया था। तत्पश्चात, वो घर से निकल गए। एल्सियो ने बताया कि वो कैसे जंगली जानवरों के बीच रहे। भाई से लड़ाई के बाद क्या हुआ, ये बताते हुए वो बोलते हैं, ‘मेरे पिता बहुत सख्त थे, उन्होंने मुझे छड़ी से पीटा और फिर मैं तब तक भागता रहा जब तक नदी में नहीं गिर गया। मैं तैरता हुआ किनारे तक आया, मगर तब तक मैं खो चुका था।’ अब एल्सियो की उम्र 53 वर्ष है।

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि वो घर पहुंचने का प्रयास कर रहे थे, मगर इसमें नाकाम नहीं हो सके। जंगल में एक रात गुजारी। बस चलते रहे लेकिन जंगल से बाहर नहीं निकल पाए। एल्सियो ने कहा कि मैं बरसात के मौसम में गुफा में सोता था तथा जड़ें, फल, नारियल, पानी में रहने वाले झींगे एवं सड़ी हुई लकड़ी का लार्वा खाता था। यहां खतरनाक जंगली जानवरों से सामना होता रहा, जिनमें जैगुआर भी सम्मिलित थे। कई बार जानवरों ने हमला करने का प्रयास किया किन्तु गुफा और पेड़ पर चढ़कर खुद को बचाया। वो बोलते हैं कि मैं समझ गया था कि यहां से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं है। मैं जमीन पर नहीं सोता था। हमेशा पेड़ पर सोता था।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *