अखिलेश यादव ने बीजेपी की तुलना पारले-जी बिस्किट से क्यों की?

देश में जैसै-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा हैं वैसे-वैसे चुनावी सर्गमियां तेज होती जा रही हैं. इसी बीच इस सियासत में पारले जी बिस्कुट की एंट्री हो गई है, और यह एंट्री करवाई है सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने, जहां यूपी के पूर्व सीएम ने बीजेपी के राज में बढ़ती महंगाई के मुद्दे की तुलना पारले जी बिस्कुट के पैकेट से कर दी है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने पारले-जी का जिक्र किया और कहा कि बीजेपी भी पारले-जी के पैकेट की तरह हो गई है. उन्होंने कहा कि देश में जैसे-जैसे महंगाई बढ़ रही है, वैसे-वैसे पारले-जी का भी पैकेट छोटा होता जा रहा है. इस दौरान सपा के अध्यक्ष ने मायावती पर भी तंज कसा.

क्या बोले अखिलेश?

लखनऊ में समाजवादी अधिवक्ता सभा के सम्मेलन को संबोधित करते सपा सुप्रीमो ने कहा कि देश में महंगाई हद से पार हो गई है. यूरिया के दाम तो बढ़ गए हैं तो फिर बोरी में 10 किलो खाद क्यों कम कर दी गई है. ऐसा ही पारले-जी के साथ है. पहले पारले-जी का बड़ा पैकेट आता था, लेकिन अब उसी दाम पर छोटा पैकेट आने लगा है और उसमें बिस्किट भी कम होते हैं. अगर बीजेपी सरकार पांच-दस साल और रही तो हमारे और आपके सामने बहुत बड़ी चुनौती खड़ी हो जाएगी. भ्रष्टाचार पर बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि क्या बीजेपी काला धन वापस ले आए? इनकी नोटबंदी की पॉलिसी भी फेल हो गई. यह लोग किसानों कि, बेरोजगारी की बातें नहीं करते हैं.

पहले भी किया है बिस्कुट का जिक्र

अखिलेश ने पहले भी कई बार अपनी बातों और सरकार पर तंज कंसने के लिए पारले जी का जिक्र किया है. साल 2022 में किसान आंदोलन के वक्त भी एक बयान में अखिलेश ने बिस्कुट का जिक्र करते हुए कहा था कि बीजेपी की सरकार में आम जनता के बिस्कुट पारले जी के दाम कम नहीं हुए, बस पैकेट छोटा कर दिया. इससे पहले साल 2019 में भी अखिलेश ने मारूती गाड़ी और बिस्कुट का अपने बयान में जिक्र किया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *