Ayodhya Ram Mandir : प्राण प्रतिष्ठा से पहले गुलजार हुए बाजार, बाजारों में भी गूंजे श्रीराम के नारे, लोगों में बढ़ी राम मंदिर मॉडल की मांग

अयोध्या में प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है तो राम भक्तों को मानो मन मांगी मुराद मिल गई है। 22 जनवरी को अपने भव्य मंदिर में रामलला विराजमान हो जाएंगे तो राम भक्तों का अयोध्या में आवागमन और बढ़ जाएगा।

अब जब बड़ी संख्या में राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं और उससे अधिक पहुंचने वाले हैं तो अयोध्या में श्री राम से जुड़े सामानों का बाजार सज गया है । क्योंकि हर राम भक्त अपने आराध्य के घर से कुछ ना कुछ उनकी निशानी ले जाना चाहता है। इसीलिए सबसे अधिक बिक्री श्री राम और उनके भक्त हनुमान के झंडों की हो रही है तो कुछ यही हाल श्री राम के भव्य मंदिर के मॉडल का भी है।

निशानियां ले जाते हैं घर

दरअसल, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर है तो श्री राम से जुड़े प्रतीकों का बाजार भी पूरी तरह से सज चुका है। अयोध्या की सड़कों के किनारे उन झंडो की दुकानों की भरमार हो गई है जिस पर श्री राम और उनके भक्त हनुमान की फोटो छपी हुई है। क्योंकि राम भक्त जब अपने आराध्य के घर आते हैं तो उनसे जुड़ी कुछ ना कुछ निशानियां अपने साथ ले जाते हैं और इसी में प्रभु श्री राम और उनके भक्त हनुमान की ध्वज पताका भी है । श्री राम और हनुमान पताका के अलावा अयोध्या में श्री राम मंदिर का मॉडल तेजी से बिक रहा है। इसीलिए श्री राम और हनुमान के झंडों के साथ श्री राम जन्मभूमि मंदिर का मॉडल की भी कई दुकानें खुल गई है। यह मॉडल अलग-अलग साइज और अलग-अलग कीमतों के हैं ।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *