Ayodhya News: कांग्रेस के इनकार के बीच कल अजय राय कार्यकर्ताओं के साथ जाएंगे अयोध्या, ‘सबके राम’ का दिया नारा

कांग्रेस द्वारा अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से अनुपस्थित रहने की घोषणा के साथ, यूपी कांग्रेस ने अब सोमवार की पवित्र शहर की अपनी यात्रा का पैमाना बढ़ा दिया है.

पार्टी ने पहले घोषणा की थी कि यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे और यूपीसीसी अध्यक्ष अजय राय लगभग 100 पार्टी कार्यकर्ताओं के एक समूह के साथ अयोध्या में पूजा करेंगे. पार्टी ने अब कहा है कि 2,000 से अधिक कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता 15 जनवरी को मकर संक्रांति पर अयोध्या जाएंगे.

इन नेताओं में उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी, यूपी कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और फैजाबाद के पूर्व सांसद निर्मल खत्री, पूर्व राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पी.एल. पुनिया और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. अजय राय ने इस यात्रा से पहले ‘सबके राम, चलो अयोध्या धाम’ का नारा दिया.

यूपी कांग्रेस के नेता जा रहे अयोध्या

ये पूछे जाने पर कि क्या यूपीसीसी ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है, पार्टी प्रवक्ता ने कहा, “हमने किसी को भी आमंत्रित नहीं किया है. यह स्वैच्छिक है, लेकिन बात सभी जिला इकाइयों में फैल गई है और कईयों ने कहा है कि वे शामिल होंगे. लखनऊ से 2,000 के अलावा, अयोध्या के आसपास के जिलों से भी कई लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.”

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *