मंदिरों को रोशनी से जगमग करें, सफाई अभियान चलाएं’, महाराष्ट्र CM शिंदे का कलेक्टरों को निर्देश

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंदिरों की साज-सज्जा करने के निर्देश दिए हैं. सीएम शिंदे ने सभी कलेक्टरों से कहा है कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का अभिषेक होना है.

इसलिए भगवान के अभिषेक से पहले राज्य के मंदिरों में विशेष सफाई अभियान चलाएं. सीएम ने अपने आदेश में हिदायत दी है कि एक सप्ताह के अंदर बदलाव दिखाई भी देना चाहिए.

सीएम शिंदे ने अपने आधिकारिक आवास पर एक समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने मंदिरों को साफ रखने का आह्वान किया है. इसलिए महाराष्ट्र के जिला कलेक्टरों को सभी मंदिरों में सफाई अभियान चलाना चाहिए, साथ ही उन्हें रोशनी की जगमगाहट से रोशन करना चाहिए.

योजना बनाकर पैसे आवंटित करने के लिए कहा

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर जिले की जिला योजना एवं विकास परिषद को नियमित अंतराल पर मंदिरों और आसपास की सफाई के लिए कुछ धन आवंटित करना चाहिए. शिंदे ने कलेक्टरों से कहा है कि इसके लिए एक विशेष योजना बनाई जानी चाहिए और डीपीडीसी इसके लिए धन आवंटित कर सकता है. मुख्यमंत्री ने राज्य के राजस्व विभाग को इस काम की निगरानी के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने को भी कहा है.

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *