Ayodhya News: CM योगी ने लगाई झाड़ू, स्वच्छ तीर्थ अभियान का किया शुभारंभ

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन 22 जनवरी 2024 को किया जाएगा। इससे पहले अयोध्या में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। कुछ दिनों के भीतर अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय पतंग उत्सव का भी आयोजन किया जाएगा।

वहीं स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ द्वारा अयोध्या में स्वच्छ तीर्थ अभियान का शुभारंभ किया गया है। सीएम योगी ने अयोध्या के लता मंगेशकर चौक पर झाड़ू लगाकर इस अभियान को शुरू किया।

पीएम के आह्वान के बाद केवल अयोध्या में ही नहीं दिल्ली में भी स्वच्छ तीर्थ अभियान की शुरुआत की गई। अयोध्या में जहां सीएम योगी ने झाड़ू चलाई वहीं दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी को भी झाड़ू लगाते साफ-सफाई करते हुए देखा गया। दरअसल ये स्वच्छता अभियान लोगों को अपने आस-पास के स्थान के साथ तीर्थ स्थानों पर भी सफाई करने की प्रेरणा देता है।

सीएम योगी ने लिया स्वच्छ तीर्थ अभियान में हिस्सा

सीएम योगी के साथ स्वच्छ तीर्थ अभियान में अयोध्या के मेयर महंत गिरीशपति त्रिपाठी व नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता भी शामिल हुए थे। अयोध्या में स्वच्छ तीर्थ अभियान की शुरुआत करने पहुंचे सीएम योगी ने बाद में बस स्टेशन से शुरू होने वाली इलेक्ट्रिक बसों और ई-व्हीकल को हरी झंडी दिखाई। वहीं दूसरी तरफ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी व भाजपा के प्रदेश महामंत्री धर्मपाल सिंह सहित कई अन्य मंत्री प्रदेश पदाधिकारी जिलों में पहुंचे। यहां उन्होंने स्थानियों लोगों को स्वच्छता के लिए श्रमदान देने के लिए प्रोत्साहित किया। इस प्रकार से भाजपा के नेताओं ने अलग-अलग शहर में स्वच्छता को आगे बढ़ाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया और कार्यक्रम की हिस्सा बन स्वच्छ तीर्थ अभियान की शुरुआत की।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *