Actress Skin Care: हीरोइनों जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए तो अपना लीजिए ये आदतें

किसी भी एक्ट्रेस को देखकर लड़कियों के मन में ये ख्याल जरूर आता होगा कि आखिर कैसे उनकी स्किन इतनी चमकती है। भले ही वो ढेर सारे ट्रीटमेंट लेती हैं लेकिन साथ ही उनकी डिसिप्लिन लाइफस्टाइल का भी अच्छा खासा योगदान होता है।

जिसकी मदद से वो हमेशा ग्लो करती रहती हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन भी हीरोइनों की तरह चमके तो अपनी लाइफस्टाइल में इन 3 आदतों को जरूर शामिल कर लें। जिसकी मदद से स्किन को चमकदार बनाया जा सकता है।

ढेर सारा पानी

स्किन पर चमक और चेहरे पर ग्लो तभी नजर आएगा जब शरीर अंदर से क्लीन होगा। ज्यादातर बीमारियों की जड़ पेट होता है। इसलिए पानी की मात्रा पर ध्यान दें। ज्यादा से ज्यादा पानी शरीर से टॉक्सिंस को बाहर निकालने में मदद करता है। किसी भी एक्ट्रेस से सुंदरता का राज जानने की कोशिश करें तो वो हमेशा पानी पीने की सलाह देती हैं। इसलिए अपने डेली रूटीन में पानी की मात्रा को बढ़ाएं। जिससे कि आंतों की सफाई हो और स्किन पर वो चमक नजर आए।

सीजनल फ्रूट्स

अच्छे भोजन का असर हेल्थ पर साफ नजर आता है। अपनी डाइट में सीजनल फ्रूट्स को जरूर शामिल करें। सर्दी, गर्मी, बरसात मौसम में मिलने वाले मौसमी फल सेहत के लिए ज्यादा फायदेमंद होते हैं। इसलिए सीजनल फ्रूट्स को जरूर डाइट में करीब 200 ग्राम जरूर खाएं। फ्रूट्स ना केवल शरीर को सारे जरूरी मिनरल्स देते हैं बल्कि गट हेल्थ को भी दुरुस्त रखते हैं। जिसका असर चेहरे की स्किन पर साफ नजर आता है। वहीं बाल भी सुंदर और घने हो जाते हैं।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *