‘ईद और दिवाली सब रामलला करा रहे’ Ayodhya Ram Mandir से मुस्लिम दुकानदारों की मन रही दिवाली

अयोध्या न्यूज डेस्क !! रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राम ध्वजा खूब बिक रही है. रामलला और महाबीर झंडे की बिक्री अचानक बढ़ने से बिहार के मुजफ्फरपुर के मोहम्मद मंजूर आलम काफी खुश नजर आ रहे हैं.

उनका कहना है कि वह खुद झंडे बनाकर बेचते रहे हैं। हालांकि, इन दिनों इनकी बिक्री काफी बढ़ गई है। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के निधन पर देशभर में जश्न का माहौल है. अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर का माहौल भक्तिमय होने लगा है. वहीं, इस खास मौके पर शहर के बाजार में राम पताका की मांग बढ़ गई है. पूरा बाजार राम दरबार के झंडों और बैनरों से पट गया है. ऐसे में मुजफ्फरपुर के रामलला के झंडा विक्रेता मोहम्मद मंजूर आलम बेहद खुश हैं.

वैसे, मोहम्मद मंजूर आलम कई सालों से हनुमान झंडा और राम दरबार झंडा बेच रहे हैं. लेकिन, इस समय रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर झंडे की बिक्री अचानक बढ़ गई है. इसलिए इसका असर सीधे तौर पर उनकी कमाई पर दिख रहा है. राम दरबार और महाबीर की पटाखा खरीदने वाले ग्राहक भी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. मंजूर आलम ने बताया कि राम दरबार व महाबीर झंडा की बिक्री अच्छी हो रही है. हम इसे स्वयं बनाते हैं और बेचते हैं। प्रभु श्री राम की कृपा से खूब बिक्री हो रही है, दिवाली मनेगी. आपको बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा दिवस को दिवाली की तरह मनाने के लिए ग्राहक झंडे खरीद रहे हैं.

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *