US: ‘आज का दिन दिवाली से कम नहीं’, प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में बांटे गए लड्डू

आ ही गया वो दिन जिसका हर किसी को बेसब्री से इंतजार था। आज यानी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की ‘प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा। देश-विदेश में इसकी धूम देखने को मिल रही है।

इस बीच ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ राम मंदिर’ के सदस्यों ने रविवार को न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में खुशी से लड्डू बांटे। संस्था के सदस्य प्रेम भंडारी ने बताया कि यह कार्यक्रम अमेरिका में भी धूमधाम से मनाया जा रहा है। उन्होंने दुनिया भर के लोगों को इस आयोजन से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी सराहना की।

यह दिन दिवाली से कम नहीं है

प्रेम भंडारी ने कहा, ‘हमने कभी नहीं सोचा था कि हम अपने जीवनकाल में इस दिव्य दिन के साक्षी बनेंगे। प्राण प्रतिष्ठा समारोह शीघ्र ही होगा। टाइम्स स्क्वायर में भी लोग इसका जश्न मना रहे हैं और यह जगह किसी अयोध्या से कम नहीं लग रही है।

भारतीय प्रवासी लोग विभिन्न स्थानों पर इस कार्यक्रम का जश्न मना रहे हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि भगवान राम ‘वनवास’के बाद लौट रहे हैं और यह सब पीएम मोदी के नेतृत्व के कारण हो रहा है। उन्होंने दुनिया भर में पूरे माहौल को ‘राममय’ कर दिया है। उन्होंने न केवल 140 करोड़ लोगों को जोड़ा है, बल्कि देश को भी जोड़ा है। विदेशों में भी भारतीय प्रवासी इस आयोजन के साथ हैं। यह दिन दिवाली से कम नहीं है।’

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *