जापान की इस दुकान की ये चीज़ है इतनी पॉप्युलर, ऑर्डर के लिए हो चुकी है 38 साल तक की एडवांस बुकिंग

जापान (Japan) में एक मीट शॉप (Meat Shop) की इतनी बड़ी फैन फॉलोइंग है कि यहां के कोबे बीफ क्रोकेट्स (Kobe beef croquettes) पर 38 साल की वेटिंग लिस्ट है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (एससीएमपी) के अनुसार, शिगेरु निट्टा की कसाई की दुकान मध्य जापान के ह्योगो प्रान्त में स्थित है. आउटलेट ने अपनी रिपोर्ट में आगे कहा, यह ग्रेड ए5 कोबे बीफ के क्यूब्स के रूप में डीप-फ्राइड बीफ और आलू की पकौड़ी बनाता है.

निट्टा बीफ़ को खेत में उगाए गए “रेड एंडीज़” आलू के साथ मिलाता है जो केवल उसकी दुकान को आपूर्ति भेजता है. आलू को हाई शुगर कंटेंट के लिए जाना जाता है. ह्योगो प्रान्त के अंतर्देशीय समुद्र में अवाजी द्वीप से आने वाले प्याज इसमें डाले जाते हैं.

क्रोकेट्स को “किवामी” के नाम से जाना जाता है, जिसका अर्थ है “परम”. प्रत्येक क्रोकेट लगभग 10 सेमी चौड़ा है और इसका वजन 100 ग्राम है. इन्हें 10 के बक्सों में ऑर्डर किया जा सकता है और फ्रोजन डिलीवर किया जा सकता है. एक क्रोकेट 300 येन (यूएस $2.05) में बिकता है.

निट्टा ने दिस वीक इन एशिया को बताया, “मेरा अनुमान है कि हम जो भी क्रोकेट बेचते हैं उस पर हमें 300 येन का नुकसान हो रहा है क्योंकि उनमें जो गोमांस डाला जाता है वह बहुत महंगा है.” “लेकिन हमने उन्हें बेचना शुरू कर दिया क्योंकि हम चाहते थे कि लोगों को उच्च गुणवत्ता वाले, कटे हुए कोबे बीफ़ का स्वाद मिले और उन्हें हमसे बीफ़ के अन्य टुकड़े खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया जाए.

एससीएमपी की रिपोर्ट के अनुसार, इतने लंबे इंतजार का कारण यह है कि निट्टा और उनके कर्मचारी हर दिन केवल 200 क्रोकेट का उत्पादन करते हैं. उन्होंने कहा कि ऑर्डर सूची में लगभग 63,000 नाम हैं और अगर लोग आज ऑर्डर देते हैं, तो उन्हें साल 2062 तक अपना ऑर्डर प्राप्त नहीं होगा.

इस दुकान की स्थापना 1926 में हुई थी और निट्टा कंपनी को संचालित करने वाली अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी हैं, जिन्होंने 1994 में इसकी कमान संभाली थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *