Ram Mandir Inauguration: अयोध्या एयरपोर्ट पर लैंड हुए 100 चार्टर्ड प्लेन, अमिताभ बच्चन से सचिन तेंदुलकर तक इन्हें मिली जगह

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए सोमवार को देश भर से विशिष्ट अतिथियों के आगमन से नवनिर्मित हवाई अड्डे पर लगभग 100 चार्टर्ड उड़ानें संचालित की गईं.

इस समारोह के लिए आमंत्रित लोगों की सूची में 7,000 से अधिक मेहमान शामिल थे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में अयोध्या के भव्य मंदिर में राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई. इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी सैकड़ों विशिष्ट हस्तियां पहुंचीं. चार्टर्ड विमानों के परिचालक संघ बीएओए के अध्यक्ष कैप्टन आर के बाली ने बताया कि सोमवार को अयोध्या जाने के लिए करीब 100 चार्टर्ड उड़ानें बुक की गई थीं. इनमें से करीब 50 उड़ानें बिजनेस श्रेणी वाले विमानों की थीं.

50 बिजनेस क्लास के थे प्लेन

एक निजी विमान परिचालक कंपनी के अधिकारी ने भी कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन अयोध्या स्थित महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर करीब 100 उड़ानें संचालित हुईं. इससे पहले हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए सैकड़ों विशिष्ट अतिथियों के आने से उड़ानों के उतरने एवं रवानगी की संख्या लगभग 100 तक पहुंचने की उम्मीद है.

रविवार को भी कॉरपोरेट दिग्गजों और विशिष्ट अतिथियों सहित कई लोग अयोध्या पहुंचे थे. रविवार को करीब 90 उड़ानें संचालित हुई थीं. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुबह की उड़ानों से मोहन भागवत, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, अनुपम खेर, कैलाश खेर, जुबिन नौटियाल, प्रसून जोशी, सचिन तेंदुलकर और अनिल अंबानी पहुंचे थे.

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *