शकरकंद, पपीता, संतरा और गाजर सुपरफूड क्यों है? ऑरेंज कलर के इन फूड्स का बॉडी पर कैसा होता है असर, जानिए

फलों और सब्जियों का सेवन सेहत के लिए फायदेमंद साबित होता है। सर्दी के मौसम में तरह-तरह के फल और सब्जियों की बहार है। इस मौसम में बॉडी को हेल्दी रखने के लिए और मौसमी बीमारियों से बचाव करने के लिए कुछ जरूरी विटामिन का सेवन करना जरूरी है।

इस मौसम में बॉडी को हेल्दी रखने के लिए विटामिन सी,विटामिन डी,जिंक और कैल्शियम की जरूरत होती है। इस मौसम में अगर डाइट में कुछ खास फूड्स शामिल कर लिए जाए तो बॉडी में होने वाली पोषक तत्वों की कमी को पूरा किया जा सकता है और बॉडी को हेल्दी रखा जा सकता है।

अपोलो हॉस्पिटल्स की मुख्य पोषण विशेषज्ञ डॉ. प्रियंका रोहतगी ने बताया कि सर्दी में आप डाइट से विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट चाहते हैं तो ओरेंज रंग के फल और सब्जियों का सेवन करें। सर्दी में ऑरेंज रंग के कुछ फूड्स का सेवन सेहत पर जादुई असर करता हैं। सर्दी में पपीता,संतरा,गाजर और शकरकंद का सेवन बेहद असरदार साबित होता है।

संतरा,पपीता,शकरकंद और गाजर जैसे फल सेहत के लिए बेहद उपयोगी हैं। ओरेंज रंग के ये सभी फूड्स बेहतरीन सुपरफूड्स हैं जिनका सेवन करके बॉडी की जरूरतों को पूरा किया जा सकता है। आइए एक्सपर्ट से जानते हैं कि इन 4 फलों का सेवन करने पर सेहत पर कैसा असर दिखता है।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *