1 हत्या का सबूत मिटाने लगा दी बिल्डिंग में आग, जलकर राख हुए 76 लोग

क्या आपने कभी सोचा है कि 1 हत्या के गुनाह से बचने के लिए किसी ने 76 हत्याएं कर दी हों? अगर नहीं सुना तो जान लें यह सच है। दक्षिण अफ्रीका में इसी तरह का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है।

जी हां, दक्षिण अफ्रीका में एक व्यक्ति ने पहले हत्या की फिर सबूत मिटाने के लिए शव में आग लगी दी। यह आग धीरे-धीरे पूरी बिल्डिंग में फैल गई, जिसमें झुलसकर 76 लोगों की मौत हो गई है।

दक्षिण अफ्रीका के जोहांसबर्ग की घटना

जोहांसबर्ग बिल्डिंग की आग में जलने से 76 लोगों की मौत हो गई लेकिन इसके कारण का पता चला तो लोगों के होश उड़ गए। दरअसल, यह आग एक व्यक्ति ने मर्डर के सबूतों को नष्ट करने के लिए लगाई थी, जिससे पूरी बिल्डिंग ही आग की चपेट में आ गई। आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब इस आरोपी पर 1 नहीं 76 हत्याओं का केस चलेगा। यह मामला नशीली दवाओं की खरीद बिक्री से जुड़ा है। आरोपी ने चौंकाने वाले कबूलनामे में कहा कि जब उसने एक व्यक्ति की हत्या की और शव में आग लगाई तो पूरी बिल्डिंग में ही आग लग गई थी। इस आग में 76 लोगों की मौत हो गई। यह साउथ अफ्रीकी की सबसे खराब आगजनी में से एक थी।

आरोपी के नाम का खुलासा नहीं

दक्षिण अफ्रीकी मीडिया की गवाही की रिपोर्टों के अनुसार 29 वर्षीय व्यक्ति, जिसका नाम नहीं बताया गया है, ने कहा कि उसने आग लगने वाली रात जर्जर इमारत के बेसमेंट में एक व्यक्ति की पिटाई करके और उसका गला घोंटकर मार डाला था। फिर डेड बॉडी पर गैसोलीन डालकर माचिस से आग लगी दी। उसने गवाही दी कि वह नशीली दवाओं का सेवन करता है और इमारत में रहने वाले तंजानियाई ड्रग सेलर ने उसे मर्डर के लिए पैसे दिए थे। गवाही के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उस पर और केस दर्ज किए गए। जल्द ही आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *