अब आप भी इंस्टाग्राम पर किसी का भी वीडियो देखकर खरीदते हैं शेयर, तो हो जाएं सावधान

बिजनेस न्यूज डेस्क !! “स्टॉक ट्रेडिंग एक ऐसा व्यवसाय है जो आपको रातोंरात अमीर बना सकता है। मैंने 2023 में छह शेयरों की सिफारिश की है। इन शेयरों ने भारी मुनाफा दिया है। अब मैं 2024 में अपने कई पसंदीदा शेयरों को मुफ्त में सिफारिश करूंगा।” इस समय देश में डीपफेक वीडियो चिंता का विषय बने हुए हैं।

मनोरंजन के क्षेत्र में धमाल मचाने के बाद अब इसने निवेश के क्षेत्र में भी अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है, जो शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है।

हाल ही में कुछ ऐसे डीपफेक वीडियो सामने आए हैं, जिसमें ICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड के मैनेजिंग डायरेक्टर निमेश शाह 2024 के लिए स्टॉक चुनने की सलाह देते नजर आ रहे हैं. इससे पहले पिछले नवंबर में एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना और हाल ही में भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के डीपफेक वीडियो ने सुर्खियां बटोरी थीं. रिपोर्ट के मुताबिक, ये वीडियो वॉयस क्लोनिंग सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके बनाए गए हैं।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एएमसी के एक प्रवक्ता ने वेबसाइट से पुष्टि की है कि निमेश शाह ने ऐसी कोई स्टॉक सिफारिश नहीं की है। इसमें यह भी कहा गया है कि ये फेसबुक वीडियो फंड मैनेजर द्वारा आउटलुक मनी को दिए गए इंटरव्यू के समान प्रतीत होते हैं।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *