घर वापसी: 251 परिवारों के 1000 लोगों ने की घर वापसी, सनातन धर्म अपनाकर ली प्रतिज्ञा

पूरी दुनिया में इस समय सनातन का भगवा ध्वज लहरा रहा है। देश-विदेश में लोग सनातन धर्म अपनाकर घर वापसी कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के रायपुर में बागेश्वर बाबा पंडित धीरेंद्र कुमार शास्त्री के कथा कार्यक्रम में एक हजार लोगों ने हिंदू धर्म में घर वापसी की है। भाजपा नेता प्रबल प्रताप जूदेव की अगुवाई में यह कार्यक्रम हो रहा है। जिसमें यज्ञ कर 251 घर के एक हजार लोगों को आज हिंदू धर्म में वापसी की प्रतिज्ञा दिलायी गयी। पैर धोकर प्रबल प्रताप जूदेव ने सभी को घर वापसी कराई। ये वे परिवार हैं, जो अलग-अलग कारणों से सनातन धर्म छोड़कर दूसरे पंथ में चले गये थे, अब वो फिर से हिंदू धर्म में वापसी कर रहे हैं।

कार्यक्रम में भाजपा नेता व मतांतरित लोगों की घर वापसी के अभियान में लगे प्रबल प्रताप सिंह जूदेव भी मौजूद रहे। प्रबल भाजपा के कद्दावर नेता रहे दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र हैं। प्रबल प्रताप मतांतरित लोगों की घर वापसी के लिए लंबे समय से काम कर रहे हैं। इससे पहले रायपुर में पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मीडिया से चर्चा के दौरान मतांतरण को लेकर बड़ा बयान दिया था।

पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा था कि जिन लोगों ने बहकावे में आकर अपना धर्म छोड़ दिया है, यदि वे पुन: घर वापसी करना चाहते हैं, तो समाज के लोग उन्हें स्वीकार करें, हृदय से अपनाएं। केवल घर वापसी कराना ही उद्देश्य नहीं होना चाहिए। घर वापसी के बाद उन लोगों को सनातन धर्म की शिक्षा दें। देश को जाति-पांति में न बांटे, प्रत्येक हिंदू अपने को सिर्फ सनातनी कहें। सनातन धर्म की रक्षा के लिए देश के सभी मंदिरों के पुजारी मंगलवार, शनिवार को बच्चों, युवाओं को धर्म के प्रति जागरूक करते हुए सनातन धर्म की शिक्षा प्रदान करें। भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए अपनी अंतरात्मा को जगाएं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *