Ram Mandir News: सैकड़ों की संख्या में राम मंदिर पहुंच रहे मुस्लिम, लखनऊ से अयोध्या पहुंचा भक्तों का जत्था

लंबे इंतजार के बाद भव्य और दिव्य श्री राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है और राम लला अपने गर्भगृह में विराजमान हो चुके हैं. इसके बाद लगातार अयोध्या से जाति, धर्म और मजहब से ऊपर उठकर संदेश दिया जा रहा है. कोई समूह में चलकर तो कोई पैदल नंगे पाव चलकर अपने-अपने तरीके से आराध्य को खुश करने में जुटा हुआ है. वहीं राम मंदिर पहुंचने मुस्लिम भी पीछे नहीं हैं. लखनऊ से भक्तों का एक जत्था अयोध्या पहुंचा और रामलला का दर्शन पूजन किया. भक्तों ने भगवान से आशीर्वाद मांगा है कि लखनऊ को लखनपुरी के नाम से जाना जाए और वहां पर भगवान लक्ष्मण की प्रतिमा भी लगाई जाए.

दरअसल, 25 जनवरी को लखनऊ से निकला सैंकड़ों मुस्लिम भक्तों का जत्था जब 30 जनवरी को रामलला का आशीर्वाद लेने पहुंचा तो हर कोई प्रभू राम के रंग में रंगा दिखा और लखनऊ से अयोध्या तक मुस्लिम भक्त गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश कर रहे हैं. मुस्लिम भक्त एक दिन में 25 किलोमीटर की यात्रा करते रहे और मुस्लिम समाज के लोग भगवान राम को अपना पूर्वज मानते हैं.

अयोध्या राम मंदिर आए भक्तों ने कहा कि आज हम प्रभु राम से यह कामना करेंगे की लखनऊ का नाम लक्ष्मण पुरी किया जाए और लक्ष्मण की प्रतिमा लगाई जाए भक्तों ने कहा कि भगवान राम को लेकर के हमारे मन में बहुत ही प्रेम है और उत्साह भी है. प्रभु राम के नाम में म शब्द पहले से ही जुड़ा है मुसलमान तो पहले से ही समाहित है प्रभु श्री राम का पूरा जीवन न्याय और तपस्या पर आधारित है. हिंदू और मुस्लिम सभी के लिए राम हैं. राम पहले भी थे और आज भी हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *