अगर आप भी अपने ब्राइडल लुक में लगाना चाहती हैं चार चांद तो इस तरह डिजाइन करें अपने मांग टीका

मांग टीका वैसे तो दुल्हन के साजो-श्रृंगार का खास हिस्सा है, लेकिन अब इसे महिलाएं करवाचौथ, तीज, दिवाली या ऐसे ही और दूसरे फंक्शन्स पर भी कैरी कर रही हैं। माथे पर मांग टीका सजते ही दुल्हन का पूरा लुक बदल जाता है।

ये 16 श्रृंगार में भी शामिल है, तो अगर आप भी शादी के लिए खूबसूरत और अपने फेस के हिसाब से परफेक्ट डिज़ाइन वाले मांग टीके की तलाश कर रही हैं, तो एक नजर डालें इन डिज़ाइन्स पर।

मल्टी लेयर मांग टीका

मल्टी लेयर मांग टीका दुल्हन के लुक को कई गुना खूबसूरत बना सकता है। अगर आप बहुत ज्यादा ज्वैलरी नहीं कैरी कर रही हैं, तो मल्टी लेयर मांग टीका कैरी कर सकती हैं, जो आपकी हल्की ज्वैलरी के कसर को आसानी से पूरा कर देगा। ये मांग टीका पूरी तरह से आपके माथे और बाल को कवर लेता है, क्योंकि मौका है शादी को, तो पर्ल या कुंदन वर्क वाला मांग टीका चुनें।

बोरला मांग टीका

इस तरह का मांग टीका राजस्थान और हरियाणा की महिलाएं ज्यादातर पहनती हैं। छोटे से गोल शेप वाले मांग टीके को बोरला कहा जाता है। पृथ्वीराज, पद्मावत, जोधा अकबर फिल्मों के बाद से बोरला और ज्यादा ट्रेंड में आ गया है। शादी के दूसरे फंक्शन्स हल्दी, मेहंदी, संगीत में आप इससे अपना श्रृंगार कर सकती हैं।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *