बर्फ के बीच भागती रेल, इस खूबसूरती में स्विट्जरलैंड भी फेल,

जम्मू कश्मीर को जन्नत का शहर कहा जाता है। जम्मू में कड़ाके की ठंड और हलकी बूंदाबांदी तो हो ही रही थी लेकिन बर्फबारी ना होने से कई लोग निराश थे। पर्यटकों के साथ ही साथ पर्यटन कारोबार से जुड़े लोग भी परेशान थे।

अब जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसे देख लोग गदगद हो गए हैं।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें चारों तरफ बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है। रेल की पटरी भी बर्फ से ढकी हुई है। इसी बीच बर्फ में गायब पटरी पर चलती हुई ट्रेन दिखाई देती है, जिसे देखकर लोग प्रसन्न हो गए। अक्सर ऐसा नजारा फिल्मों में देखने को मिलता है या विदेशों में। जम्मू कश्मीर के मौसम का लुफ्त उठाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं।

रेल मंत्री द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। एक X यूजर ने लिखा कि दिखने में तो ये किसी एंगल से भारत का लग ही नहीं रहा है। एक अन्य ने लिखा कि अब मालदीव के बाद स्विट्ज़रलैंड जाने की जरूरत नहीं है। एक ने लिखा कि एक दो अच्छी ट्रेनों को दिखाकर रेलवे की बर्बादी को आप छुपा नहीं सकते। एक अन्य ने लिखा कि वाकई स्थिति में तो काफी सुधार हुआ है लेकिन पूरा क्रेडिट किसी एक इंसान या सरकार को नहीं मिल सकता।

एक ने लिखा कि ये भी आपके मोदी जी की वजह से ही हुआ होगा, ये लिखना आप भूल गए। एक अन्य ने लिखा कि आखिरकार जनता की ट्रेनों के क्या हालत हैं, कभी उन्हें भी देखना चाहिए। अच्छी चीजों को दिखाकर नाकामियों को छुपाने की कोशिश मत कीजिये। एक ने लिखा कि बदलाव तो खूब आया है लेकिन कनेक्टिविटी और अच्छी होनी चाहिए। ऐसे जाने में काफी वक्त लग जाता है ।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर आवाजाही बाधित हुई. गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम में भी बर्फबारी हुई है, जहां पर्यटक पहुंचते हैं। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर के छह जिलों – पुंछ, बारामूला, बांदीपोरा, कुपवाड़ा, डोडा और गांदरबल के लिए हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की हुई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *