होंडा ले आयी नयी Midsize SUV, इस दिन होगी लॉन्च, देखें कमाल के फीचर्स

Midsize SUV

होंडा लंबे समय से भारत के लिए एक नई एसयूवी पर काम कर रही है, जो आने वाले वर्षों में ब्रांड को भारतीय बाजार में बनाए रखेगी। गौरतलब है कि कंपनी की स्थिति भारत में पिछले कुछ समय से सही नहीं चल रही है, जिस वजह से कंपनी ने इस कार को लॉन्च करने का फैसला लिया है।

खबरों के मुताबिक कार निर्माता इस साल यानी कि 2023 के मध्य में अपनी नई एसयूवी पेश कर सकता है। होंडा की नई एसयूवी का सीधा मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara और Toyota Urban Cruiser Hyryder से होगा। अब तक, होंडा भारतीय बाजार में बिक्री के लिए चार मॉडल तक सीमित है- पेट्रोल से चलने वाली सिटी और इसका हाइब्रिड संस्करण, जैज़, डब्ल्यूआर-वी और अमेज़।

Honda मिडसाइज़ SUV : डिज़ाइन लैंग्वेज

भारत में अमेज़ द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्लेटफॉर्म का एक अद्यतन संस्करण होंडा की नई मध्यम आकार की एसयूवी के लिए उपयोग किया जाएगा, जिसकी लंबाई लगभग 4.2-4.3 मीटर होगी। कार निर्माता कंपनी ने आधिकारिक तौर पर आगामी एसयूवी के डिजाइन विवरण का खुलासा नहीं किया है। होंडा ने खुलासा किया कि मध्यम आकार की एसयूवी भारत के लिए विशिष्ट होगी।

अपकमिंग Honda मिड-साइज़ SUV को 1.5-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से पॉवर मिलेगा, जो पाँचवीं-जेनरेशन Honda City से भी लैस है। 119बीएचपी का पावर आउटपुट देने के लिए काफी अच्छा है। उम्मीद की जा सकती है कि अपकमिंग मिड-साइज़ एसयूवी के हाई वेरिएंट सिटी ई:एचईवी पर देखे गए 1.5-लीटर स्ट्रांग-हाइब्रिड पेट्रोल पावरट्रेन के साथ आएंगे।

दोनों पावरट्रेन के लिए ट्रांसमिशन विकल्प भारत में वर्तमान में पेश किए जाने वाले समान हो सकते हैं, जिनमें 1.5-लीटर एनए पेट्रोल के लिए पांच-स्पीड मैनुअल और सीवीटी के साथ-साथ मजबूत-हाइब्रिड के लिए ई-ड्राइव ट्रांसमिशन शामिल है।

Honda मिडसाइज़ SUV: लॉन्च और प्रतिद्वंद्वी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उम्मीद है कि होंडा 2023 के मध्य के आसपास अपनी मध्यम आकार की एसयूवी से पर्दा उठाएगी, जबकि लॉन्च त्योहारी सीजन के दौरान होगा। त्यैहारों के वक्त ज्यादातर लोग नये वाहन खरीदने का विचार करते हैं। ऐसे में इसे अच्छा रिसपॉन्स मिल सकता है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun और Maruti Grand Vitara और Toyota Hyryder जैसे नए मॉडल से होगा जो स्ट्रांग-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *