4 सेकंड में लीजिए आंखों का टेस्ट, नीली धारियों के पीछे छिपा है जानवर, पहचान पाए सिर्फ 5 फीसदी लोग!

मस्तिष्क के काम करने के तरीके को समझने के बाद मनोवैज्ञानिक कुछ तस्वीरें या पैटर्न इस तरह बना देते हैं कि हमारी नज़रें (Tricky Optical Illusion) सामने रखे सच को भी नहीं देख पातीं. ऐसे ही Optical Illusion वाली एक तस्वीर इस वक्त इंटरनेट पर वायरल (Viral On Internet) हो रही है, जिसमें छिपे जानवर को ढूंढने में लोगों का दिमाग घूम रहा है.

आंखों को भ्रमित करने वाली तस्वीर में ये न केवल आपके दिमाग को दौड़ने पर मजबूर कर देगी, बल्कि ये भी बताएगी कि आप एक चीज़ पर कितना ध्यान लगा सकते हैं. ये चैलेंज निश्चित तौर पर आपको मज़ेदार लगेगा क्योंकि ये आपको काफी देर तक उलझाए रखता है. अगर आपको अपनी तेज़ नज़र पर नाज़ है तो ज़रूर इस चैलेंज को लीजिए.

नीली-काली धारियों के पीछे क्या?

Bright Side की ओर से शेयर की गई इस तस्वीर में नीली-काली धारियों के बीच एक जानवर की छवि छिपी हुई है. इस चैलेंज को शुरू करने से पहले आपको बता दें कि धारियों के मौजूद ये जानवर आपकी आंखों के सामने है. हालांकि इसे ढूंढना आसान नहीं है. दरअसल इसे छिपाया ही ऐसे गया है कि ढूंढने में वक्त लग जाता है. सिर्फ आपको ध्यान ये रखना है कि काम को 4 सेकंड में आपको पूरा करना है.

आपने पूरा कर लिया चैलेंज?

दिमाग को झन्ना देने वाली इस तस्वीर में अगर आपको वो जानवर नज़र आ चुका है तो यकीन मानिए आपकी आंखें काफी तेज़ हैं. इस ऑप्टिकल एल्यूजन को देखकर अधिकतर लोगों के दिमाग का दही हो रहा है. हालांकि ये छोटी से ट्रिक से सॉल्व हो जाता है.उम्मीद है अब तक आपको वो जानवर दिख गया होगा यानि घूरती हुई बिल्ली दिखाई दे चुकी होगी. अगर ऐसा नहीं हुआ तो आप जवाबइस तस्वीर में देख सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *