पाकिस्तान में चुनाव से 24 घंटे पहले दो ब्लास्ट, बलूचिस्तान में 22 लोगों की गई जान, कई घायल

पाकिस्तान में चुनाव से एक दिन पहले बलूचिस्तान के दो इलाकों में ब्लास्ट हुआ है. जिसमें कुल 22 लोगों के मारे जाने की खबर है. बलूचिस्तान के कार्यवाहक सूचना मंत्री जान अचकजई ने एआरवाई न्यूज को बताया कि पिशिन जिले में बम विस्फोट एक मोटरसाइकिल से जुड़े इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का नतीजा था. जहां कुल 12 लोग मारे गए. वहीं, दूसरा ब्लास्ट बलूचिस्तान प्रांत के किला सैफुल्ला में हुआ. इस विस्फोट में 10 लोगों के मारे जाने की सूचना है.

बता दें, बलूचिस्तान में ये बम विस्फोट पाकिस्तान में राष्ट्रीय असेंबली के साथ-साथ चार प्रांतीय विधानसभाओं के चुनाव के लिए मतदान होने से 24 घंटे से भी कम समय पहले हुए हैं. 22 मृतकों के अलावा कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं. जिनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर है. उनका खानोजई अस्पताल में इलाज चल रहा है. फिलहाल किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है कि आखिर ये हमला किसने और क्यों करवाया. मौके पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं.

पाकिस्तान में राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए चुनाव कल यानि 8 फरवरी को होने हैं. मतदान सुबह 8 बजे (05:00 GMT) खुलेंगे और शाम 5 बजे (12:00 GMT) बंद हो जाएंगे. चुनाव आयोग की इजाजत हुई अगर तो कुछ क्षेत्रों में मतदान का समय बढ़ाया जा सकता है.

इससे पहले ब्लास्ट में 10 लोगों की हुई थी मौत

इससे पहले पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान में भी एक हमला हुआ था. यहां एक पुलिस थाने पर हुए आतंकवादी हमले में 10 पुलिसकर्मी मारे गए थे. हमला आधी रात के बाद किया गया, जब अधिकतर पुलिसकर्मी सो रहे थे. सोते हुए पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ, ऐसे में जवाबी कार्रवाई भी पुलिस नहीं कर पाई. पाकिस्तान में हाल के समय में लगातार आतंकी हमले हुए हैं और पाकिस्तान की अंतरिम सरकार इन्हें रोकने में नाकाम नजर आई है.

हाल ही में बलूचिस्तान के नुश्की जिले में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली थी. इस दौरान पाकिस्तान चुनाव आयोग की कार्यालय के बाहर बम विस्फोट देखने को मिला था. हालांकि, इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई थी. वहीं, इससे पहले नवंबर 2023 में भी आतंकियों ने एक पुलिस चेक पोस्ट को अपना निशाना बनाया था. इस आतंकवादी हमले में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर सामने आई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *