IND vs ENG: मांजरेकर ने केएस भरत पर उठाए सवाल, कहा- 20 साल के नहीं हैं, किसी अन्य विकेटकीपर को आजमाना चाहिए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने टेस्ट टीम के मौजूदा विकेटकीपर केएस भरत पर जमकर निशाना साधा। उनका मानना है कि जब तक ऋषभ पंत टेस्ट में वापसी नहीं करते हैं तब तक टीम इंडिया को अन्य विकेटकीपर को भी आजमाना चाहिए।

ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में कार हादसे का शिकार होने के बाद भारतीय टीम से दूर चल रहे हैं और इस बीच टेस्ट में केएस भरत को लगातार मौका दिया जा रहा है।

केएस भरत को जितने भी मौके दिए गए उसमें वह बल्लेबाज के तौर पर कुछ खास कर पाने में सफल नहीं रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में भी उनका हाल कुछ ऐसा ही रहा है। मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के पॉडकास्ट पर बात करते हुए कहा कि ऐसा नहीं है कि वह अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। वह पहले भी खेल चुके हैं और उन्होंने घरेलू मैदान पर ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली थी। ऋषभ पंत कभी भी टीम में वापसी कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले केएस भरत में निवेश जारी रखना सही है या नहीं इस पर मुझे संदेह है।

मांजरेकर ने आगे कहा कि केएस भरत अब 20 साल के नहीं है और भारतीय टीम केएस भरत से आगे बढ़कर इशान किशन के साथ चला गया था। उन्होंने टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए काफी कुछ किया है और यह टीम मैनेजमेंट हर खिलाड़ी के प्रति निष्पक्ष रहने में विश्वास करता है, लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से ऋषभ पंत के आने से पहले दूसरे विकल्प पर विचार करूंगा। आपको बता दें कि इशान किशन को भी टेस्ट में बतौर विकेटकीपर आजमाया गया था, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच में मौका दिए जाने के बाद उन्हें टेस्ट में फिर से खेलने का मौका नहीं मिला।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *