क्रिसमस के बाद ओपन होगा IPO, ग्रे मार्केट में कंपनी ने मचाया गदर, कीमत ₹52

क्रिसमस के बाद ओपन होगा IPO, ग्रे मार्केट में कंपनी ने मचाया गदर, कीमत ₹52

Akanksha Power and Infrastructure IPO- आईपीओ के जरिए शेयर बाजार में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। आकांक्षा पॉवर एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर का आईपीओ 27 दिसंबर से ओपन हो जाएगा। निवेशकों के पास इस आईपीओ पर दांव लगाने के लिए 29 दिसंबर तक का मौका रहेगा। कंपनी ने 52 रुपये से 55 रुपये प्रति शेयर आईपीओ का प्राइस बैंड तय किया है। आइए जीएमपी से लेकर अन्य सभी डीटेल्स जान लेते हैं –

2000 शेयरों का एक लॉट है

आकांक्षा पॉवर एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर के आईपीओ का लॉट साइज 2000 शेयरों का बनाया गया है। जिस वजह से किसी भी निवेशक को कम से कम 1,10,000 रुपये का दांव लगाना होगा। कोई भी निवेशक अधिक से अधिक 1 ही लॉट पर दांव लगा सकता है। कंपनी की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 1 जनवरी 2024 को किया जाएगा। बता दें, एंकर निवेशक इस एसएमई आईपीओ पर 26 दिसंबर को दांव लगा पाएंगे।

ग्रे मार्केट में कंपनी ने मचाई गदर (Akanksha Power and Infrastructure IPO GMP Today)

आकांक्षा पॉवर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर का आईपीओ ग्रे मार्केट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। कंपनी आज 15 रुपये के जीएमपी पर ट्रेड कर रही है। यानी अगर इसी ट्रेंड के हिसाब से शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग हुई तो निवेशकों को पहले दिन 27 प्रतिशत से अधिक का मुनाफा हो सकता है। बता दें, आकांक्षा पॉवर की लिस्टिंग 3 जनवरी को संभव है।

आकांक्षा पॉवर के आईपीओ का साइज 27.49 करोड़ रुपये का है। इश्यू पूरी तरफ से फ्रेश शेयरों पर आधारित है। कंपनी ने आईपीओ का 50 प्रतिशत हिस्सा क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए आरक्षित है। रिटेल निवेशकों के लिए 35 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व रखा गया है।

कंपनी में प्रमोटर्स की शेयर होल्डिंग 83.28 प्रतिशत की है। जोकि आईपीओ के बाद घटकर 60.81 प्रतिशत हो जाएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *