VIDEO: हवा में लहराई गेंद, 360 डिग्री टर्न से बोल्ड हुआ बल्लेबाज, भज्जी सा एक्शन, शेन वार्न सरीखा खतरनाक

शेन वॉर्न आज भले ही दुनिया में नहीं हो, लेकिन जब भी कोई स्पिनर खतरनाक तरीके से गेंद टर्न करवाकर बल्लेबाज को बोल्ड करेगा तो उनकी याद जरूर आएगी। 1993 में शेन वार्न ने अपनी क्षमताओं से दुनिया को हैरान कर दिया था, जब उन्होंने इंग्लैंड के माइक गैटिंग को एक सनसनीखेज स्पिनिंग गेंद फेंकी थी, जहां लेग स्टंप के बाहर पिच हुई गेंद भयंकर टर्न लेते हुए गैटिंग के ऑफ-स्टंप को उखाड़ जाती है। बाद में इस डिलीवरी को ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ का नाम दिया गया। तब से हर स्पिनर अपने करियर में एक ऐसी गेंद फेंकना चाहता है। पिछले कुछ साल में फैंस ने कई अद्भुत गेंदों को ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ का लेबल दिया है और इस लिस्ट में कुवैत के एक अनजान स्पिनर का भी नाम जुड़ चुका है।

इंटरनेट पर वायरल वीडियो में कुवैत के लेग स्पिनर अब्दुलरहमान ने एक शानदार ऑफ-स्पिन फेंकी जो ऑफ-स्टंप के बाहर पिच हुई और भयंकर टर्न लेते हुए सीधे लेग-स्टंप पर जा लगी। इस डिलीवरी को इंटरनेट पर खूब वायरल किया जा रहा है। इस गेंद और गेंदबाज को लेकर फैंस की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं हैं। स्पिनर का एक्शन मशहूर भारतीय गेंदबाज और टर्बनेटर के नाम से विख्यात हरभजन सिंह सरीखा है तो कोई मुरलीधरन जैसा बता रहा है।

यहां तक कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी इस डिलीवरी पर रिएक्शन दिाय है, उन्होंने भी अपने कैप्शन में इसे ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ लिखा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *