घर की रसोई में इन बातों का रखेंगे ध्यान तो मां अन्नपूर्णा का मिलेगा आशीर्वाद, होगी बरकत

मान्यता है कि घर के मंदिर के बाद रसोई ऐसी जगह होती है जहां पर भगवान का वास होता है. आपको बता दें कि रसोई (Kitchen) का संबंध मां अन्नपूर्णा से होता है.

अगर मां अन्नपूर्णा (Maa Annapurna) का आशीर्वाद घर पर बना रहे तो कभी भी खानपान, धन और समृद्धि की कमी नहीं होती है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा सुख-शांति समृद्धि बनी रहे, तो घर की रसोई में कुछ नियम का पालन जरूर करें. इससे अन्नपूर्णा मां प्रसन्न होती हैं और अपना आशीर्वाद बनाए रखती हैं.

बर्तनों को खाली न रखें

वास्तु के अनुसार, अगर आपके किचन में सजावट के रूप में चीनी मिट्टी, पीतल या अन्य धातु के बर्तन रखे हैं, तो इन्हें खाली नहीं छोड़ना चाहिए. आप कोई भी चीज डाल कर रख सकते हैं, आप चाहे तो बर्तनों में चावल या गेहूं के दाने डालकर रखें. कहते हैं कि बर्तनों को भरा रखने से तिजोरी भी भरी रहती है.

टूटे-फूटे बर्तन ना रखें

वास्तु के अनुसार घर में कभी भी टूटे बर्तन नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इससे घर में अशांति और कलह होती है. ऐसे में अगर आपके घर में कोई भी टूटा फूटा बर्तन है, तो उसे घर से बाहर निकाल कर फेंक दीजिए. चीनी-मिट्टी के टूटे बर्तनों को जोड़कर भी घर में नहीं रखना चाहिए.

सिंक और गैस चूल्हे में दूरी

जी हां, अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में अन्नपूर्णा माता का आशीर्वाद बना रहे, तो अपने सिंक और गैस चूल्हे को हमेशा दूरी पर बनवाएं. अगर आपके किचन में सिंक और गैस चूल्हा पास-पास है और आप उसे तुड़वाकर ठीक नहीं करवाना चाहते तो इन दोनों के बीच में एक पौधा रख सकते हैं. कहते हैं कि अगर सिंक और चूल्हा पास-पास होता है तो इससे घर में रहने वाले व्यक्ति बीमार पड़ते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *