अच्छा लुक और स्टाइलिश लुक पाने के लिए फिटिड क्लॉथ हैं वेहद जरूरी, बस जाने यह फैशन टिप्स

याद कीजिए पिछली बार आपने दर्जी से कब कपड़े सिलवाए थे और कितने सिलवाए थे? शायद पहले से काफी कम. अब हालात ऐसे हैं कि लोगों से खरीदे गए या बड़े चाव से खरीदे गए अच्छे से अच्छे सूट या ड्रेस मटेरियल भी सालों तक उसी अलमारी में पड़े रहते हैं।

ये बेचारे लोग कैंची लेने और सिलाई मशीन देखने के बाद लंबे समय से फैशन से बाहर हो रहे हैं। यह रेडीमेड का जमाना है, अब यहां हर चीज इंस्टेंट है। शॉपिंग चाहे ऑनलाइन हो या ऑफलाइन, हम रेडीमेड कपड़ों की ओर भागने लगे हैं। ऐसे में सबसे पहले हमें कपड़ों का लुक, वर्क या प्रिंट पसंद आता है और फिर उसके मटेरियल पर ध्यान देते हैं। लेकिन लुक के इस चुनाव में जिस चीज़ को हम नज़रअंदाज़ करते हैं या कम आंकते हैं, वह है इसकी फिटिंग।

मैं भी खाली बैठा ऑनलाइन विंडो शॉपिंग कर रहा था। अचानक मेरी नजर एक खूबसूरत ऑर्डर वाले सेट पर पड़ी और उसकी कुछ तस्वीरें देखने के बाद मैंने इसे खरीदने का फैसला किया। फिर मुझे याद आया कि मुझे इसे कैसे खरीदना चाहिए, मुझे पहले इसका रिव्यू पढ़ना चाहिए। कई लोगों ने रिव्यू में उस ड्रेस की तस्वीरें पोस्ट की थीं. लेकिन, सच कहूं तो, मुझे उनमें से किसी पर भी वह पोशाक उतनी पसंद नहीं आई, जितनी मॉडल पर दिखी।

ख़ैर, मैंने पैसे तो बचा लिए, लेकिन यह सोचने वाली बात थी कि वही पोशाक दूसरे लोगों पर अच्छी क्यों नहीं लगती? और अगर मैंने भी उस मॉडल की तस्वीर देखकर ड्रेस खरीदी होती तो क्या होता? सच बताऊं तो ऐसी गलती मैंने पहले भी की है. जब मैंने इस बारे में फैशन डिजाइनर श्रुति संचेती से बात की तो उन्होंने बताया कि मॉडल को ड्रेस में बदलाव करके या पीछे से पकड़ कर पहना जाता है ताकि ड्रेस फिटिंग वाली लगे। लेकिन असल में हम ऐसे कपड़े नहीं पहन सकते. ड्रेस कोई भी हो, वह तभी खिलती है जब उसकी फिटिंग अच्छी हो।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *