Cars with Ventilated Seats: वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स के फीचर के साथ आती हैं ये 5 शानदार कारें, कीमत है 20 लाख रुपये से कम

हाल के सालों में बड़े टचस्क्रीन से लेकर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर तक कई हाई-एंड फीचर्स को प्रीमियम से लेकर किफायती मास-मार्केट कारों में मिलते हुए देखा गया है.

इसके अलावा एक अन्य आवश्यक फीचर जो खरीदारों के बीच तेजी से पॉपुलर हो रहा है वह है वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स. भारत के ट्रॉपिकल क्लाइमेट को देखते हुए, आने वाले वर्षों में यह गाड़ियों में सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाले फीचर्स में से एक होगा. यदि आप इस फीचर के साथ आने वाली एक कार खरीदना चाहते हैं, लेकिन आपका बजट 20 लाख रुपये से अधिक नहीं है, तो यहां आपके कुछ शानदार ऑप्शंस मौजूद हैं.

किआ सोनेट

किआ की सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में सोनेट ऐसा मॉडल है, जिसमें फ्रंट सीट वेंटिलेशन मिलता है. यह फीचर रेंज-टॉपिंग जीटी लाइन ट्रिम तक ही सीमित है. सोनेट के जीटी लाइन ट्रिम की एक्स शोरूम कीमत 12 से 14 लाख रुपये है.

टाटा नेक्सन

नेक्सन को हाल ही में फेसलिफ्ट अपडेट मिला है, इस अपडेट में इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स का नया फीचर जोड़ा गया है. इस सुविधा को इस सब-4 मीटर एसयूवी के नए जोड़े गए XZ+ P ट्रिम की में भी शामिल किया गया है. टाटा नेक्सन के नए ट्रिम्स (XZ+ P और काजीरंगा एडिशन) में भी यह फीचर दिया गया है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 11.6 लाख रुपये से 14 लाख रुपये के बीच है.

हुंडई वरना

वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स की सुविधा स्टैंडर्ड वरना और वरना टर्बो के टॉप-स्पेक SX (O) ट्रिम में उपलब्ध है. इस हुंडई सेडान के SX(O) वेरिएंट की कीमत 12 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *