IND vs ENG: ‘बैजबॉल’ फुस्स हो गया… इंग्लैंड की हार पर आगबबूला हुए ये दिग्गज कप्तान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और माइकल वॉन ने भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में ‘बैजबॉल’ रवैये की आलोचना करते हुए कहा है कि मेहमान टीम को हमेशा आक्रामक होकर खेलने की रणनीति की जगह मैच की स्थिति के अनुसार खेलने की जरूरत है. इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कुलम के उपनाम ‘बैज’ के आधार पर टीम के आक्रामक तेवरों को ‘बैजबॉल’ नाम दिया गया है.

टीम इंडिया के आक्रमण के सामने ‘बैजबॉल’ शैली पूरी तरह से नाकाम साबित हुई. पिछले डेढ़ साल में क्रिकेट जगत में बैजबॉल के चर्चे हैं और इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले 18 में से 13 टेस्ट जीते थे. लेकिन अब भारत में ‘बैजबॉल’ फुस्स हो गया. टीम इंडिया ने रविवार को राजकोट में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 434 रनों से हराकर टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. भारतीय टीम के 557 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 122 रनों पर ढेर हो गई. मेजबान टीम 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. अंतिम दो टेस्ट रांची और धर्मशाला में खेले जाएंगे.

नासिर हुसैन और माइकल वॉन की खरी-खरी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और माइकल वॉन ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ‘बैजबॉल’ (बेहद आक्रामक होकर खेलने की रणनीति) रवैये की आलोचना की है. इन पूर्व कप्तानों का कहना है कि मेहमान टीम को हमेशा आक्रामक होकर खेलने की रणनीति की जगह मैच की स्थिति के अनुसार खेलने की जरूरत है. इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कुलम के उपनाम ‘बैज’ के आधार पर टीम के आक्रामक तेवरों को ‘बैजबॉल’ नाम दिया गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *