अगर आप भी हैं जंगल ट्रैकिंग के शौकीन तो भारत की ये जगहें हो सकती हैं बेस्ट, आज ही बनाएं प्लान

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें साहसिक गतिविधियाँ करना पसंद है। वे प्रकृति के करीब रहना चाहते हैं और एक अलग अनुभव लेना चाहते हैं। अक्सर ऐसे लोगों को ट्रैकिंग बहुत पसंद होती है।

आमतौर पर देखा जाता है कि लोग पर्वतारोहण के बारे में ही सोचते हैं। लेकिन आप चाहें तो जंगल ट्रैकिंग का मजा भी ले सकते हैं।हाँ, भारत दुनिया भर में सर्वोत्तम ट्रेक प्रदान करने के लिए जाना जाता है। आप यहां न सिर्फ हिल ट्रैकिंग कर सकते हैं बल्कि यहां जंगल ट्रैकिंग का भी एक अलग मजा है। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो अनुभव करना चाहते हैं कि जंगल में ट्रैकिंग कैसी होती है। तो चलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी जंगल ट्रैकिंग के बारे में बता रहे हैं, जिनका अनुभव आपको एक बार जरूर करना चाहिए-

कुंजखरक ट्रेक, उत्तराखंड

कुंजखरक ट्रेक हिमालय की तलहटी में कॉर्बेट के पास स्थित पंगोट से शुरू होता है। यह ट्रैकिंग ट्रेल उन लोगों के लिए बिल्कुल सही है जो अपने आसपास ज्यादा भीड़ नहीं चाहते हैं और शांति से ट्रैकिंग करना चाहते हैं। इस मार्ग पर ट्रैकिंग करते समय आप ऊंचे-ऊंचे देवदार के पेड़ों से भरे जंगलों को पार करेंगे। अपने ट्रेक के दौरान आपको कोसी नदी भी मिलेगी। अगर आप भारत में जंगल ट्रैकिंग का मजा लेना चाहते हैं तो कुंजखरक ट्रेक चुन सकते हैं। यहां घूमने के लिए अक्टूबर से अप्रैल का समय सबसे अच्छा माना जाता है।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *