₹75 तक जाएगा यह शेयर, आज खरीदने की मची लूट, कंपनी को मिला ₹316 करोड़ का फंड

एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के शेयर आज गुरुवार को 8% तक चढ़ गए। दिन के कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर 70.60 रुपये पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी खबर है।

दरअसल, स्पाइसजेट ने 316 करोड़ रुपये का फंड जुटाया है। इससे तरजीही शेयर इश्यू के जरिए उसकी कुल जुटाई गई धनराशि 1,060 करोड़ रुपये हो गई है।

कंपनी ने क्या कहा?
कंपनी ने बृहस्पतिवार को बताया, ‘‘ स्पाइसजेट के निदेशक मंडल की तरजीही आवंटन समिति ने 21 फरवरी 2024 को एरीज़ अपॉर्चुनिटीज फंड लिमिटेड सहित दो निवेशकों को तरजीही आधार पर 4.01 करोड़ इक्विटी शेयर के आवंटन को मंजूरी दे दी।’’ स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, ‘‘ कंपनी ने कुल 1,060 करोड़ रुपये का निवेश जुटाया है। यह महत्वपूर्ण पूंजी निवेश स्पाइसजेट की विकास संभावनाओं में निवेशकों के विश्वास की पुष्टि करता है और भविष्य के लिए हमारी वित्तीय स्थिति को मजबूत करता है।’’

उन्होंने कहा कि अतिरिक्त वित्त पोषण से स्पाइसजेट को अपनी विस्तार योजनाओं को आगे बढ़ाने और अपनी परिचालन क्षमताओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी। विमान बेड़े की जानकारी रखने वाली वेबसाइट ‘प्लेनस्पॉटर’ के अनुसार, 21 फरवरी तक एयरलाइन के 65 विमान बेड़े में से केवल 35 विमान सेवा में थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *