36 साल पहले अमिताभ बच्चन ऐसा क्या कर रहे थे, जिसे देख हैरान रह गए आमिर खान

आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है. कहते हैं कि आमिर खान जो काम भी करते हैं, उसे अपने हिसाब से परफेक्ट करने की पूरी कोशिश करते हैं. वहीं अमिताभ बच्चन भी अभिनय की दुनिया के शहंशाह माने जाते हैं. अब एक कार्यक्रम में आमिर खान ने अमिताभ बच्चन के बारे में सालों पुराना किस्सा शेयर किया है.

आमिर खान इन दिनों फिल्म लापता लेडीज़ का प्रमोशन कर रहे हैं. इस फिल्म को आमिर खान ने प्रोड्यूस भी किया है. फिल्म का निर्देशन उनकी एक्स वाइफ किरण राव ने किया है. पहले आमिर इस फिल्म में रोल भी निभाने वाले थे, हालांकि बाद में वो रोल रवि किशन ने निभाया. अब एक इंटरव्यू में आमिर खान ने अमिताभ बच्चन से मिलने वाली प्रेरणा पर बात की है.

आमिर खान ने बताया कि वो सबसे ज्यादा रिहर्सल करते हैं. पर वो ऐसा क्यों करते हैं इसको लेकर उन्होंने सालों पुराना एक किस्सा सुनाया. आमिर खान ने कहा, “मैं कयामत से कयामत तक की शूटिंग कर रहा था. मेरी पहली फिल्म थी और फिल्म सिटी में शूट हो रही थी. मैं मेकअप रूम में था. मेरे साथ मेरी कजिन नुज़हत थी. मंसूर मेरे डायरेक्टर शॉट लगा रहे थे.”

आमिर ने बताया कि हम लोग मेकअप रूम में बैठे थे. हमारा दिन का सीन खत्म हो गया था और हमें एक दो घंटे का गैप मिला था. हम मेकअप रूम में थे और बाहर किसी फिल्म की शूटिंग चल रही थी. आमिर ने कहा, “कुछ आवाज़ आने लगीं. लाइट्स लगने लगीं…फिर एक एक्टर की रिहर्सल शुरू हुई. उस एक्टर ने कम से कम 100-200 दफा वो लाइनें बोली होंगी…मैंने कहा कि इतना कौन रिहर्सल कर रहा है. दरवाज़ा खोल कर देखा तो अमित जी थे.”

‘अमित जी का फैन था और हूं’

आमिर खान ने कहा कि उस वक्त मैं नया एक्टर था और मैं अमित जी का बहुत बड़ा फैन था और आज भी हूं. उन्होंने कहा, “मैंने देखा इतना मंझा हुआ एक्टर, पर जब उसका सीन आता है…फिर मैं अंदर गया और बताया कि अमित जी हैं भाई. फिर मैं बाहर गया और उनको कोने में बैठकर देखने लगा. आधा-एक घंटा देखा. इतनी मेहनत वो कर रहे थे. फोकस्ड थे वो. उनके 8-10 टेक हुए…उसके बाद शॉट खत्म हो गया. कैमरा हट गया…अगले शॉट की तैयारी हो रही है. अमित जी वहीं खड़े हैं. फिर वो प्रकाश मेहरा के पास गए और कहा- ‘मैंने कहीं बहुत तेज़ तो नहीं बोला न.’ उसी में अटके हुए थे.” आमिर खान ने कहा कि वो मेरे लिए बहुत बड़ी सीख थी कि आप कितना रिहर्सल करते हैं इसका कोई अंत नहीं है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *