UP Weather: यूपी के इस जिले में भारी बारिश के चलते स्कूल बंद करने के आदेश हुए जारी, जानें

राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण आम लोगों का हाल बेहाल है। रविवार की रात और सोमवार की सुबह हुई झमाझम बारिश लखनऊ शहरवासियों के लिए आफत लेकर आई।

भारी बारिश के बाद शहर थम गया। इससे न केवल जलभराव हुआ, बल्कि रात भर की बिजली कटौती ने भी निवासियों की परेशानी बढ़ा दी।

सोमवार सुबह ही जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने जिले के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया। डीएम कार्यालय की ओर से भी शहरवासियों के लिए चेतावनी जारी की गई थी कि कोई भी बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर न निकले।

बिजली चमकने और आंधी के साथ और बारिश होने की संभावना है। चेतावनी में कहा गया है कि पेड़ों या कमजोर इमारतों के नीचे खड़े होने से बचें।

अमौसी इलाके में हवाई अड्डे की ओर जाने वाली सड़क पर जलभराव की सूचना मिली है, जहां काफी निर्माण कार्य चल रहा है। चारबाग में रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली सड़कों पर भी भारी जलभराव देखा गया।

यात्रियों को फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट पहुंचने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। वहीं चारबाग में कई यात्रियों को ट्रेन पकड़ने के लिए पानी से होकर गुजरना पड़ा।

जानकीपुरम सेक्टर एफ, चौक, फैजुल्लागंज, एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड, आशियाना के कई निवासियों ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर भारी जलजमाव के कारण अपनी कठिनाइयों को व्यक्त किया और अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई। विक्रमादित्य मार्ग,

कालिदास मार्ग जैसे वीवीआईपी क्षेत्रों से भी जल जमाव की सूचना मिली थी, जहां मंत्री आलीशान बंगलों में रहते हैं, जहां एलएमसी इंजीनियरों ने रात में ही पानी निकालने के लिए पंप लगाए थे और इन पंपों को संचालित करने के लिए जनरेटर लगाए गए थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *