Ind vs Eng: “हम जानते थे कि…”, हार के बाद कप्तान स्टोक्स का ये बयान कर देगा हैरान

अपनी सरजमीं पर बादशाहत एक बार फिर साबित करते हुए भारतीय टीम ने ‘बैजबॉल’ को बेअसर साबित कर दिया और चौथे क्रिकेट टेस्ट में इंग्लैंड को चौथे ही दिन पांच विकेट से हराकर अपनी मेजबानी में लगातार 17वीं सीरीज जीत ली. जीत के लिये 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 40 रन से आगे खेलना शुरू किया था. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ( 44 गेंद में 37 रन ) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ( 81 गेंद में 55 रन ) ने पहले विकेट के लिये 84 रन जोड़े. दोनों के विकेट गिरने के बाद रजत पाटीदार और रविंद्र जडेजा भी सस्ते में आउट हो गए लेकिन शुभमन गिल (Shubman Gill) ( नाबाद 52) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ( नाबाद 39) ने 72 रन की साझेदारी करके टीम को जीत तक पहुंचाया .

जो रूट के बयान को लेकर स्टोक्स ने कहा 

“मुझे लगता है कि यह एक बेहतरीन टेस्ट मैच था.’ यदि आप स्कोरबोर्ड देखें, तो यह दिखेगा कि भारत 5 विकेट से जीता, लेकिन जिस तरह से चीजें सामने आईं, हर दिन उतार-चढ़ाव आया, उसे इसका श्रेय नहीं दिया गया. मैं केवल अपनी टीम पर गर्व कर सकता हूं. हमारे पास कुछ अनुभवहीन स्पिनर बशीर और हार्टले हैं, लेकिन मुझे उनके प्रयासों पर गर्व है, वे बहुत अधिक अनुभव के बिना यहां आए और जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की, मैं नहीं कर सकता. मेरी कप्तानी का एक हिस्सा युवाओं को आनंद लेने और भारत में कुछ कठिन और डराने वाली परिस्थितियों में खेलने की आजादी देना है.”

“मैं टेस्ट क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, दोनों टीमों में आने वाले युवाओं की संख्या टेस्ट क्रिकेट के भविष्य के लिए अच्छी स्थिति तैयार करती है. यदि आप कल देखें, तो कुछ भी संभव था, स्पिनरों (अश्विन, जड़ेजा और कुलदीप) (Ben Stokes on Ashwin, Jadeja Kuldeep Yadav) के खिलाफ बल्लेबाजी करना कठिन था, रन बनाना मुश्किल हो गया था और स्ट्राइक रोटेट करना भी मुश्किल हो गया था.”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *