Bihar ka Mausam : बिहार में रात से बदला मौसम, IMD ने इन 9 जिलों में आंधी, बारिश का अलर्ट किया जारी

 Bihar Weather Forecast Today: बिहार में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत 9 जिलों में शुक्रवार शाम में आंधी, बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की है।

पटना मौसम केंद्र की ओर से अलग-अलग तात्कालिक येलो अलर्ट जारी कर लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है। राजधानी पटना के कुछ हिस्सों में आज भी तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं।

इसके अलावा जमुई, बांका, आरा, जहानाबाद, नवादा, नालंदा, रोहतास, औरंगाबाद, गया और कैमूर जिले में भी मौसम बिगड़ने की आशंका है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

इससे पहले गुरुवार रात में बिहार कई कई जिलों में मौसम अचानक बदल गया। राजधानी पटना में देर रात तेज आंधी के साथ कई इलाकों में बिजली गुल हो गई।

मधुबनी, समस्तीपुर समेत कुछ जिलों में बूंदाबांदी के साथ ओलावृष्टि भी हुई। इससे किसानों को आम, गेहूं एवं लीची की फसल का काफी नुकसान झेलना पड़ा है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को राज्य के कई जिलों में मौसम खराब रहने की चेतावनी जारी की है। हालांकि, 24 घंटे के बाद मौसम के सामान्य होने की संभावना है। शनिवार से राज्य में तेज हवाओं का दौर कम होगा। हालांकि, कोसी और सीमांचल के कुछ इस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *