अमेरिका में हिंदूफोबिया में हुई बढ़ोतरी, US में हिंदुओं पर हमलों बढ़े’, अमेरिकी सांसद का दावा

America: भारतीय-अमेरिकी सांसद ने अमेरिका में हिंदुओं और हिंदुत्व के खिलाफ हमलों में काफी वृद्धि होने का दावा किया. उन्होंने आगाह करते हुए कहा कि यह नियोजित हिंदू-विरोधी हमलों के शुरुआत भर है.

 

सांसद श्री थानेदार ने सोमवार को वाशिंगटन में नेशनल प्रेस क्लब में हुए संवाददाता सम्मेलन में कहा, “आज मैं अमेरिका में हिंदुत्व पर हुए हमलों में काफी वृद्धि देख रहा हूं. ऑनलाइन और अन्य तरीकों से दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है. ”

थानेदार और चार अन्य भारतीय अमेरिकी सांसदों रो खन्ना, राजा कृष्णमूर्ति, एमी बेरा और प्रमिला जयपाल ने हाल ही में न्याय मंत्रालय को पत्र लिखकर हिंदू मंदिरों और धार्मिक स्थलों पर हमलों में हुई हालिया वृद्धि की जांच कराने का अनुरोध किया था.

क्या शिकायत की?
गैर-लाभकारी संस्था हिंदूएक्शन की ओर से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में थानेदार ने शिकायत की कि इन हमलों के जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई और न ही अब तक गिरफ्तारियां हुई हैं.

थानेदार ने कहा, “हमने हाल के महीनों में इस तरह की काफी अधिक घटनाएं देखी हैं. मुझे लगता है कि यह इस समुदाय के खिलाफ समन्वित प्रयास की शुरुआत है. ऐेसे में समुदाय को एक साथ खड़ा होना चाहिए. समय आ गया है और मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा.”

उन्होंने कहा, “हिंदू धर्म को मानने वाला होने के नाते, हिंदू परिवार में एक हिंदू के रूप में पला-बढ़ा होने की वजह से मुझे पता है कि हिंदू धर्म क्या है. यह एक बहुत ही शांतिपूर्ण धर्म है.” थानेदार ने कहा कि यह ऐसा धर्म नहीं है जो दूसरों पर हमला करता है.

हाल ही में थानेदार ने ‘हिंदूफोबिया’, हिंदू-विरोधी कट्टरता, नफरत और असहिष्णुता की निंदा करते हुए प्रतिनिधि सभा में एक प्रस्ताव पेश किया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *