क्या MI में कोई नहीं कर रहा हार्दिक की मदद? पांड्या के ‘धोनी’ वाले बयान पर गिलक्रिस्ट की प्रतिक्रिया

ईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा के बीच कप्तानी विवाद के बाद अब टीम की हार चर्चा में है। मुंबई में हार्दिक की वापसी के बाद से कुछ ठीक नहीं रहा है।
उनकी वापसी पर उम्मीद की जा रही थी कि टीम का मनोबल बढ़ेगा, लेकिन नतीजा उल्टा रहा है। मुंबई की टीम इस सीजन अब तक छह में से चार मैच गंवा चुकी है। रोहित के कप्तान के रूप में हटने के बाद से फैंस हर मैच में हार्दिक की हूटिंग कर रहे हैं। रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों मिली हार के बाद हार्दिक को न केवल उनकी कप्तानी बल्कि उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी स्किल को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।


मुंबई टीम की हार के बारे में हार्दिक ने मैच के बाद कुछ ऐसा कहा जिसकी चौतरफा चर्चा हो रही है। उन्होंने अपनी टीम और चेन्नई की टीम में जीत हार के अंतर पर बयान दिया था। अब इस टिप्पणी पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि मुंबई इंडियंस की टीम सब कुछ ठीक नहीं है।


गिलक्रिस्ट ने कहा- हाई-प्रोफाइल टीमें अपनी सफलता का ही शिकार हो रही हैं। अक्सर ऐसे ट्रेड होते हैं जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की होती है और फैंस को ऐसा लगता है कि हम इसमें निवेश नहीं करने जा रहे हैं। उन्हें लगता है कि वे इस बड़ी तस्वीर का हिस्सा हैं और इसलिए बिल्कुल भी अच्छा महसूस नहीं करते हैं। जिस तरह से हार्दिक को ट्रेड किया गया और फिर जिस तरह से रोहित से कप्तानी छीन कर हार्दिक को दी गई, इसी वजह से यह सब हो रहा है। फ्रेंचाइजी ने यह जानने की कोशिश नहीं की कि रोहित खुश थे या नहीं या फिर उनके नाम पर विचार किया गया या नहीं। यहीं से विवाद शुरू हुआ।


गिलक्रिस्ट ने कहा कि चेन्नई के खिलाफ मैच के बाद हार्दिक का यह कहना कि सीएसके को धोनी के इनपुट से फायदा हो रहा है, दिखाता है कि एमआई में सबकुछ ठीक नहीं है। हार्दिक ने मैच के बाद कहा था, ‘चेन्नई के लिए स्टंप के पीछे एक आदमी है जो उन्हें बताता है कि क्या काम कर रहा है और क्या नहीं।’ गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘धोनी के बारे में यह कहना दिलचस्प है। यह बताता है कि शायद हार्दिक इस समय अकेला महसूस कर रहे हैं। हो सकता है कि इससे प्रभाव पड़ रहा हो क्योंकि उन्हें लग रहा है कि उन्हें अपने आसपास के खिलाड़ियों से समर्थन नहीं मिला है। वहीं, जब वह दूसरी टीमों के देखते हैं तो उन्हें लगता है कि ऋतुराज गायकवाड़ को उस तरह का समर्थन मिल रहा है। यह मुझे इस समय हार्दिक की मानसिकता और एमआई डगआउट में अनिश्चितता और झिझक के बारे में बताता है।


आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस को छह मैचों में सिर्फ दो में जीत मिली है। एमआई की टीम अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। टीम का अगला मुकाबला 18 अप्रैल को पंजाब किंग्स से मुल्लांपुर में है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *