RR vs MI Pitch Report: जानदार रॉयल्स का मुकाबला मुंबई से, जयपुर की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

RR vs MI Pitch Report, IPL 2024- जयपुर. आईपीएल में आज यानी सोमवार (22 अप्रैल) को राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम अपने घर में मुंबई इंडियन्स (MI) से भिड़ने उतरेगी. इस सीजन राजस्थान की रॉयल्स अंदाज में आगे बढ़ रही है और उसने अब तक खेले 7 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है और 12 अंकों के साथ वह अंकतालिका में टॉप पर ही है.

वहीं दूसरी ओर 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियन्स (MI) इस सीजन अभी तक टूर्नामेंट में अपने पांव नहीं जमा पाई है. उसे तीन जीत जरूर मिली हैं, जिसके चलते वह 6 अंकों के साथ अंकतालिका में 7वें पायदान पर है.

लेकिन मुंबई टीम मुश्किलों में भी वापसी करना जानती है और अब जब वह टूर्नामेंट के पहले हाफ में हारी हुई साबित हुई है तो वह जानती है कि दूसरे हाफ में उसे क्या करना है. ऐसे में रॉयल्स की टीम भी अपना दबदबा छोड़ने के मूड में नहीं होगी तो वह आज भी मुंबई को यहां जीत का कोई मौका देना नहीं चाहेगी, वहीं मुंबई की टीम अब कोई कसर छोड़ने के मूड में नहीं होगी, वह भी तब जब रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और तिलक वर्मा जैसे बल्लेबाजों को बल्ला अब आग उगल रहा हो.

RR vs MI Pitch Report

ऐसे में आज जयपुर की पिच और मौसम का हाल जानलेना भी जरूरी है ताकि यह अंदाजा लग सके की जयपुर में आज रन बरसेंगे या फिर गेंदबाजों की गेंद आग उगलेगी. इस सीजन जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में 4 मैच खेले जा चुके हैं. इस मैदान पर हर मैच में पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 180 से ज्यादा का स्कोर बनाया है. इन 4 में से दो बार बाद में बैटिंग करने वाली टीम जीती है, जबकि दो टीमें 170+ रन तो बना पाईं लेकिन फिर भी लक्ष्य से दूर रह गईं. ऐसे में आज भी यहां रन वर्षा का होना तय है. इस सीजन का पिछला रिकॉर्ड देखकर बात करें तो यहां रनों की बरसात होना तय है.

RR vs MI weather Report

जयपुर में दोपहर में तेज गर्मी पडे़गी. यहां दिन का अधिकतम तापमान 36°C तक पहुंच जाएगा. लेकिन शाम को यहां तापमान में कुछ गिरावट होगी और जब शाम 7.30 बजे मैच शुरू होगा यह 28°C तक पहुंचेगा. इस दौरान हवा में नमी का स्तर 26% होगा, जहां बारिश के कोई आसार नहीं है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *