पूर्व क्रिकेटर निकला ठग, होटल ताज को लगाया 5.53 लाख का चूना, ऋषभ पंत से भी ठगे 1.63 करोड़

कभी आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम का प्रतिनिधित्व करने की बात, तो कभी कर्नाटक का सीनियर आईपीएस अधिकारी होने का झांसा देकर आरोपी मृणांक सिंह ने कई लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है. वह भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ ही ठगी की वारदात को अंजाम दे चुका है. उसके मोबाइल में महिला मॉडल्स और लड़कियों के कई वीडियो और तस्वीरें मिली हैं, जिनमें से कुछ बेहद आपत्तिजनक हैं.

नई दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने की पुलिस ने हरियाणा के एक ठग को गिरफ्तार किया है. वह हरियाणा के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल चुका है. आरोपी की पहचान मृणांक सिंह के रूप में की गई है. उसने जुलाई 2022 में ताज पैलेस होटल से 5,53,000 रुपये की धोखाधड़ी की थी. तब उसने दावा किया था कि वह आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम का प्रतिनिधित्व कर रहा है.

जांच के दौरान पता चला कि आरोपी मृणांक सिंह ने कर्नाटक के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी होने का झांसा देकर भारत भर में कई लक्जरी होटल के मालिकों और प्रबंधकों के साथ धोखाधड़ी की है. उसके धोखाधड़ी के शिकार लोगों में टीम इंडिया के इंटरनेशनल क्रिकेटर ऋषभ पंत भी शामिल हैं, जिनके साथ 2020-2021 में 1.63 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी.

उसने होटल, बार, रेस्तरां, युवा लड़कियों, कैब ड्राइवर, खाने की छोटी दुकानों सहित कई लोगों के साथ ठगी की है. उसके मोबाइल की प्रारंभिक जांच से पता चला कि वह युवा महिला मॉडल्स और लड़कियों से परिचित था. उसके मोबाइल में कई वीडियो और तस्वीरें मिली हैं, जिनमें से कुछ बेहद आपत्तिजनक हैं.

उसे कोर्ट में पेश कर पुलिस ने दो दिन की कस्टडी ली है. मामले की आगे की जांच की जा रही है और उसके मोबाइल फोन का भी विश्लेषण किया जा रहा है. संभावना है कि इस मामले में अभी कई और पीड़ित भी सामने आ सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *