Maruti की इस गाड़ी के दिवाने हुए लोग, जानें कीमत और माइलेज

भारतीय कार बाजार में कारों की डिमांड कभी न कम होने वाली डिमांड है। पिछले कुछ वर्षों में इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट (Indian Automobile Market) तेजी से बदला है और अब ग्राहक बजट कारों से ज्यादा मिड रेंज एसयूवी (best SUV in India) को ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

इनमें भी कॉम्पैक्ट एसयूवी उनकी पहली पसंद बनती जा रही हैं। इसका सबसे बड़ा कारण स्पेस और पावर के साथ मिलने वाला कंफर्ट है।

सभी कार निर्माता कंपनियां भी अपने कारों के लाइनअप में एक या दो कॉम्पैक्ट एसयूवी (compact suv) जरूर रख रही हैं। इन सभी कारों के बीच एक ऐसी भी कार है जो लोगों की पहली पसंद बन कर सामने आई है। इस कार के डिजाइन के वजह से इसे आम आदमी की रेंज रोवर भी कहा जाता है। 9 लाख की इस कार में सवारी कर आपको 80 लाख की रेंज रोवर वाली फीलिंग जरूर आएगी।

जानकारी के लिए बजा दें कि मारुति सुजुकी (Maruti suzuki) ने पिछले साल भारतीय बाजार में ब्रेजा फेसलिफ्ट (Maruti Brezza Facelift features) को लॉन्च किया था। इस एसयूवी को ग्राहकों से जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। ब्रेजा का ऐसा जलवा चल रहा है कि लॉन्च होने के सिर्फ 2 महीने के भीतर ही इसे 1 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बुकिंग मिल गई थी।

वहीं पिछले साल कंपनी ने ब्रेजा की लाखों यूनिट्स बेची। कंपनी हर महीने इस एसयूवी की औसतन 13,000-15,000 यूनिट्स की बिक्री कर रही (Maruti Brezza Facelift sale) है

ब्रेजा क्यों आती है लोगों को इतनी पसंद?

Maruti Suzuki कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सिर्फ ब्रेजा की बिक्री कर रही है। पिछले साल लॉन्च हुई ब्रेजा फेसलिफ्ट का डिजाइन लोगों को खूब पसंद आ रहा है। इसके साथ ही इस कार की बेहतर माइलेज, पॉवर और परफॉरमेंस भी लोगों का दिल जीत रही है।

कई लोगों का मानना है कि ब्रेजा कम कीमत में रेंज रोवर एसयूवी (Range Rover SUV demand) वाली फील देती है। देखा जाए तो कार के पिछले भाग का डिजाइन रेंज रोवर से प्रेरित है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *