|

सचिन तेंदुलकर से जुड़े सवाल पर ‘बोल्ड’ हो गए इशान किशन, लेनी पड़ी 2 लाइफ लाइन; अमिताभ की मदद से जीते इतने लाख

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन और भारतीय महिला टीम की वाइस कैप्टन स्मृति मंधाना सोमवार को KBC सीजन 15 के एपिसोड में स्पेशल गेस्ट शो के मेहमान बने। हॉट सीट पर इशान और स्मृति ने 12 सवालों का जवाब दिया और कुल 12.5 लाख रुपए की धनराशि जीती। इसके बाद 13वें सवाल पर दोनों ने गेम छोड़ने का फैसला किया।

सचिन से जुड़े सवाल पर ‘बोल्ड’ हुए इशान-स्मृति

इशान और स्मृति ने जिस 12वें सवाल का जवाब देकर 12.5 लाख रुपए की राशि जीती थी वह पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से जुड़ा हुआ सवाल था। हालांकि इस सवाल पर इशान और स्मृति थोड़ा फंस गए थे। सही जवाब देने के लिए उन्हें दो लाइफलाइन का इस्तेमाल करना पड़ा। इशान और स्मृति ने इस सवाल का जवाब देने से पहले काफी चर्चा भी की थी, लेकिन दोनों में से किसी को इसका जवाब मालूम नहीं था।

क्या था वह सवाल?

इशान किशन और स्मृति मंधाना जिस सवाल पर फंसे थे वह यह था- किस भारतीय क्रिकेटर ने उस मैच में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, जिसमें सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था? इस सवाल के चार विकल्प भी थे। ऑप्शन में- राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, सौरव गांगुली और जवागल श्रीनाथ का नाम था।

सही जवाब के लिए इशान ने ली 2 लाइफ लाइन

इशान किशन और स्मृति मंधाना ने पहले इस सवाल को लेकर काफी डिस्कशन किया और उसके बाद सबसे पहले फोन ऑफ फ्रेंड लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया। इशान ने फोन ऑफ फ्रेंड लाइफ लाइन के जरिए जिस शख्स से बात की उन्होंने भी इशान को पुख्ता जवाब नहीं दिया। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने इशान और स्मृति को डबल डिप लाइफ लाइन का भी विकल्प बताया। बिग बी ने कहा कि अगर आप अब भी श्योर नहीं हैं तो एक और लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दोस्त की सलाह और उसके बाद डबल डिप की सहायता से आप सही जवाब ढूंढ सकते हैं। इशान और स्मृति ने इसका इस्तेमाल किया इस लाइफ लाइन में इशान को सही जवाब देने के 2 मौके मिले। उन्होंने दूसरी बारी में सही जवाब दिया और सही जवाब था- अनिल कुंबले।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *