5 सीक्वल छोड़ भी दें, तो अजय देवगन को बॉक्स ऑफिस पर चमकाने के लिए ये 2 फिल्में काफी हैं!

इस साल की शुरुआत से ही एक ही नाम की चर्चा है, वो हैं- अजय देवगन. वजह है उनकी अपकमिंग फिल्में. इस वक्त उनके खाते में कई बड़ी फिल्में हैं. अबतक उनकी दो बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी हैं, ‘शैतान’ और ‘मैदान’. जहां पहली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया था. तो वहीं दूसरी तरफ ‘मैदान’ बुरी तरह से पिट गई. अब इस साल उनकी जो-जो फिल्में आने को हैं. उसमें रोहित शेट्टी की ‘सिंघम अगेन’, ‘रेड 2’ और ‘औरों में कहां ‘दम था’ शामिल हैं. अजय देवगन के करियर की सबसे खास बात ये है कि, उनकी पाइपलाइन में ज्यादातर सीक्वल फिल्में हैं. इन फिल्मों का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म करेंगी.
अजय देवगन को लेकर इस वक्त माहौल पूरी तरह से सेट है. पिछले कुछ सालों में उन्होंने जिस तरह से थिएटर्स के अलावा ओटीटी से भी अपना फैन बेस मजबूत किया है, वो उनके काम आ रहा है. इस वक्त डायरेक्टर्स की भी पहली पसंद बने हुए हैं. हर दूसरी फिल्म से अजय देवगन का नाम जुड़ रहा है. हालांकि, सीक्वल फिल्मों को छोड़कर उनके पास दो ऐसी फिल्में हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ देंगी.
अजय देवगन की अपकमिंग सीक्वल फिल्में
अजय देवगन के नाम एक कमाल का रिकॉर्ड रहा है. जिन भी सीक्वल फिल्मों में उन्होंने काम किया है, उनमें से ज्यादातर फिल्मों ने अच्छा कारोबार किया है. इस रिकॉर्ड को वो आगे भी अपने नाम रखना चाहते हैं. यही वजह है कि, लगातार फिल्मों के सीक्वल पर फोकस कर रहे हैं. इस वक्त उनके खाते में कई फिल्मों के सीक्वल हैं.
1. सिंघम अगेन
2. सन ऑफ सरदार 2
3. दे दे प्यार दे 2
4. रेड 2
5. गोलमाल 5
6. धमाल 4
7. दृश्यम 3
8. शैतान 2
इनमें से कुछ फिल्मों का मेकर्स ने अबतक ऑफिशियल ऐलान नहीं किया है. पर पहले पार्ट के आने के बाद से ही सीक्वल की चर्चाएं हैं. हाल ही में अजय देवगन ने ‘रेड 2’ की शूटिंग पूरी की है. इस वक्त वो ‘सिंघम अगेन’ पर काम कर रहे हैं. ऐसी खबरें हैं कि, इसके बाद वो ‘सन ऑफ सरकार 2’ और ‘दे दे प्यार 2’ पर काम शुरू करेंगे. अगले कुछ महीने वो काफी बिजी हैं. पहले ही मेकर्स को डेट्स दे चुके हैं.
इन दो फिल्मों से धमाल मचाएंगे अजय देवगन
# औरों में कहां दम था: शुरुआत करते हैं अजय देवगन और तबू की 10वीं फिल्म से. इसे नीरज पांडेय डायरेक्ट कर रहे हैं. हाल ही में फिल्म की नई रिलीज डेट आई थी, जो है- 5 जुलाई. अबतक फिल्म का प्रमोशन शुरू नहीं किया गया है. यह किसी फिल्म का सीक्वल नहीं है. पर इस साल ‘शैतान’ और ‘मैदान’ के रिलीज होने के बाद कोई नॉन सीक्वल फिल्म आएगी. वरना अजय देवगन ज्यादातर सीक्वल फिल्मों पर ही काम कर रहे हैं. इससे पहले जिन फिल्मों में तबू और अजय देवगन ने साथ काम किया है, वो है-विजयपथ, हकीकत, तक्षक, दृश्यम, फितूर, गोलमाल अगेन, दे दे प्यार दे, दृश्यम 2 और भोला.
#जगन शक्ति की फिल्म: साल 2019 में अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ से जगन शक्ति ने डायरेक्शन डेब्यू किया. इसके बाद एक और फिल्म पर काम शुरू किया था, जो टाइगर श्रॉफ की थी. पर पिक्चर बंद हो गई. बीते दिनों पिंकविला की एक रिपोर्ट सामने आई. इससे पता लगा कि, जगन शक्ति और अजय देवगन दोनों एक फिल्म पर चर्चा कर रहे हैं. कई बार मिल भी चुके हैं और अजय देवगन उनके आइडिया से काफी खुश हैं. इस फिल्म को अजय देवगन ही प्रोड्यूस करेंगे. इसकी शूटिंग अगले साल यानी 2025 में शुरू की जाएगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *