‘वॉर 2’ से पहले आई ऋतिक रोशन की वो 7 फिल्में, जो उनके लिए गेमचेंजर साबित हुईं

War 2. YRF स्पाई यूनिवर्स की इस फिल्म की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. पिक्चर में ऋतिक रोशन और जूनियर एनटीआर का आमना सामना होने वाला है. खूब मारधाड़ और एक्शन ही एक्शन देखने मिलने वाला है. यह फिल्म सिर्फ ऋतिक रोशन के लिए ही नहीं, बल्कि कई लिहाज से YRF स्पाई यूनिवर्स के लिए भी अहम होने वाली है. अगले साल यानी 2025 में रिलीज होने वाली ये फिल्में YRF स्पाई यूनिवर्स की अपकमिंग फिल्मों के लिए मंच सेट करेगी. फिल्म को अयान मुखर्जी डायरेक्ट कर रहे हैं. कुछ वक्त पहले फिल्म के सेट से ऋतिक रोशन का लुक भी लीक हो गया था. यह पिक्चर साल 2025 में सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है.
ऋतिक रोशन ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक यादगार रोल किए हैं. कुछ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गईं, जबकि कुछ बुरी तरह से फ्लॉप हो गईं. ‘वॉर 2’ से पहले ऋतिक रोशन की वो 7 फिल्में, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई की.
ऋतिक रोशन की 7 फिल्में, जिसने तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड
1. वॉर: शुरुआत करते हैं सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म से. पिक्चर साल 2019 में रिलीज हुई थी. इसमें ऋतिक रोशन के अलावा टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर भी नजर आईं थी. यह उनके करियर की अबतक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का कारोबार किया था. वहीं दुनियाभर से 457 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. साथ ही साल 2019 की भी हाईएस्ट पेड फिल्म रही है. पिक्चर ने ब्लॉकबस्टर होते ही कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए थे.
2. फाइटर: इस लिस्ट में दूसरी फिल्म ‘फाइटर’ है. साल की शुरुआत में रिलीज हुई इस फिल्म को भी सिद्धार्थ आनंद ने ही डायरेक्ट किया था. फिल्म में ऋतिक रोशन के अलावा दीपिका पादुकोण, ऋतिक रोशन और अनिल कपूर नजर आए थे. इसने दुनियाभर से 340 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. हालांकि, फिल्म को गल्फ देशों में रिलीज नहीं किया गया था.
3. कृष 3: इस फिल्म को राकेश रोशन ने डायरेक्ट किया था. पिक्चर में ऋतिक रोशन, प्रियंका चोपड़ा, विवेक ओबेरॉय और कंगना रनौत नजर आईं थीं. यह ऋतिक रोशन के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म बन गई है. जहां फिल्म ने भारत में 184 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. वहीं दूसरी ओर दुनियाभर से 300 करोड़ की कमाई थी. अब इसके अगले पार्ट को लेकर चर्चा चल रही है.
4. बैंग-बैंग: इस फिल्म के लिए पहली बार सिद्धार्थ आनंद और ऋतिक रोशन ने कोलेबोरेट किया था. वहीं, इसका शाहिद कपूर की ‘हैदर’ से क्लैश हुआ था, बावजूद इसके फिल्म अच्छी ओपनिंग हासिल करने में सफल रही. पिक्चर ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 147 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. वहीं, वर्ल्डवाइड 278 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. वहीं यह फिल्म ‘वॉर’ से पहले सबसे बड़ी ओपनर थी, पर इसके बाद लिस्ट में नीचे खिसक गई.
5. सुपर 30: ऋतिक रोशन की इस फिल्म को विकास बहल ने डायरेक्ट किया. बैक-टू-बैक फ्लॉप फिल्में देने के बाद ऋतिक रोशन ने इस फिल्म से धमाकेदार वापसी की थी. जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. इसने वर्ल्डवाइड 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया था. फिल्म में उन्होंने टीचर का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए गजब का ट्रांसफॉर्मेशन भी किया था. ‘वॉर’ से अगर इस फिल्म को कंपेयर किया जाए, तो दोनों रोल एकदम अपोजिट है.
6. अग्निपथ: करण मल्होत्रा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को लेकर तगड़ा बज बना हुआ था. फिल्म को रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग के साथ गजब का रिस्पॉन्स मिला था. पिक्चर ने वर्ल्डवाइड 200 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. यह अमिताभ बच्चन की फिल्म का रीमेक थी. पर उस जितना धमाल नहीं मचा पाई. यह ऋतिक रोशन के करियर की हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्मों में से एक है. हालांकि, बाद में उनकी ही ‘कृष 3’ ने इसका रिकॉर्ड तोड़ दिया था.
7. जिंदगी न मिलेगी दोबारा: जोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी यह भारतीय सिनेमा की सबसे यादगार फिल्मों में से एक है. इस फिल्म को हर किसी का शानदार रिस्पॉन्स मिला था. तीन दोस्तों की Spain ट्रिप वाला कहानी को काफी प्यार मिला था. फिल्म ने 150 करोड़ रुपये का कारोबार किया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *