Porsche, BMW और Mercedes में कौन ज्यादा पावरफुल? यहां समझें

जब भी लग्जरी गाड़ियों की बात होती है तो जुबां पर BMW, Mercedes और Porsche जैसी कंपनियों का ही नाम आता है. करोड़ों रुपये की कीमत में मिलने वाली बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज और पोर्शे, तीनों ही कंपनियां ग्राहकों को एक से बढ़कर एक लग्जरी फीचर्स ऑफर करती हैं. लेकिन सवाल तो यह है कि आखिर Mercedes, BMW और Porsche में से कौन सी कंपनी ग्राहकों को ज्यादा पावरफुल इंजन वाली कार ऑफर करती है?

इस बात को समझने के लिए हम आज तीनों ही गाड़ियों के कुछ बेस्ट मॉडल्स की तुलना करेंगे और जानेंगे कि आखिर किस कंपनी की कार में मिलता है पावरफुल इंजन. इसके अलावा किस गाड़ी की कितनी टॉप स्पीड है और कौन सी कार तेजी से 100 की रफ्तार पकड़ लेती है?
BMW M8 COMPETITION COUPÉ Price
सबसे पहले बात करते हैं बीएमडब्ल्यू की इस लग्जरी कार के बारे में, इस गाड़ी की कीमत कंपनी ने 2 करोड़ 44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है. बढ़िया परफॉर्मेंस के लिए इस गाड़ी में कंपनी ने 4.4 लीटर ट्वीन-टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन का इस्तेमाल किया है जो 625bhp की पावर और 750Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. 250 Km/h की टॉप स्पीड के साथ आने वाली इस BMW Car को 0 से 100 की रफ्तार पकड़ने में 3.2 सेकंड का समय लगता है.
Porsche 911 S/T Price
इस कार की कीमत 4 करोड़ 26 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. पोर्शे की इस लग्जरी गाड़ी में 4.0 लीटर 6 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 518bhp की पावर और 465Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये कार सिर्फ 3.7 सेकंड में ही 0 से 100 की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 300kmph है.
Mercedes-AMG SL 55 Roadster Price
मर्सिडीज बेंज की इस लग्जरी कार की कीमत 2 करोड़ 35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इस कार में 4.0 लीटर ट्वीन-टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन है जो 496bhp की पावर और 700Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस कार की टॉप स्पीड 295kmph है और इस कार को 100 की रफ्तार पकड़ने में 3.9 सेकंड का वक्त लगता है.

वैसे तो तीनों ही गाड़ियों में पावरफुल इंजन दिया गया है, लेकिन अगर इन तीनों मॉडल्स की तुलना करें तो बीएमडब्ल्यू कंपनी का एम8 मॉडल में पावरफुल इंजन दिया गया है जिस वजह से ये कार सबसे ज्यादा पावर जेनरेट करती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *