चीन के निशाने पर सिख समुदाय के लोग, खुलासा होते ही फेसबुक ने लिया एक्शन

चीन भारत के खिलाफ सीमा से लेकर अंतरराष्ट्रीय मंचों तक साजिश रचता रहता है. चीन जैसे देश भारत में अशांति फैलाने के लिए अक्सर मौका तलाश करते हैं. अब फेसबुक की एक रिपोर्ट ने इस खबर पर मुहर लगा दी है कि चीन भारत के एक खास धर्म के लोगों को सोशल मीडिया पर भी टारगेट कर रहा है.
फेसबुक की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि चीन दुनिया भर में सिखों के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा है. सोशल मीडिया के जरिए चीन सिखों को बदनाम करने और उनको भड़काने के लिए कई कैंपेन और प्रोपेगेंडा चला रहा है. इस प्रोपेगंडा में चीन का निशाना भारत, अमेरिका, कनाडा समेत दुनिया भर के सिख समुदाय के लोग हैं.
चीन की तरफ से चल रहे नफरती अकाउंट
रिपोर्ट में बताया गया है कि हिंदी-अंग्रेजी दोनों भाषाओं में चीन फ़ेसबुक, इंस्टाग्राम , एक्स पर नफरती अकाउंट चला रहा है. जिनके जरिए वे सिखों को भड़काने और उनको बदनाम करने की कोशिश कर रहा है. टीवी9 के पास फेसबुक के जारी रिपोर्ट की पूरी कॉपी मौजूद है, जिसमें चीन के इस नापाक इरादे का खुलासा हुआ है.
फेसबुक ने लगाई पाबंदी
फेसबुक ने चीन के इन अकाउंट पर लगाम लगानी शुरू कर दी है. खबरों के मुताबिक चीन की ओर से चल रहे ऐसे 37 अकाउंट, 13 पेज को फेसबुक से हटा दिया गया है. ये सभी संगठित तौर पर सिख समुदाय के लोगों को भड़काने या उनके खिलाफ नफरत वाले संदेश फैलाने में लगे थे.
LoC पर रच रहा बड़ी साजिश
चीन अब अपनी सीमा पर ही नहीं बल्कि पाकिस्तान से लगी सीमा पर भी भारत के खिलाफ कई मिशन चला रहा है. हाल ही में खुलासा हुआ कि चीन LoC पार पाक सेना की मदद के लिए बंकर, कम्युनिकेशन टावर और दूसरे सुरक्षा ढांचों का निर्माण कर रहा है. इससे पहले भी चीनी वाहनों को पाकिस्तान से लगी सीमा पर देखा जा चुका है. चीन की इन हरकतों पर भारतीय सेना करीबी नजर रखे हुए है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *