एक महीने के लिए मिले एक्स्ट्रा पानी…सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दिल्ली जल संकट का मामला

दिल्ली जल संकट का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. दिल्ली सरकार ने देश की राजधानी में पानी की समस्या को लेकर शीर्ष अदालत में याचिका लगाई है. इस याचिका में केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में हरियाणा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश से एक महीने के लिए अतरिक्त पानी देने की बात कही है. याचिका में कहा गया है कि भीषण गर्मी के कारण दिल्ली में पानी की जरूरत बढ़ गई है.
उन्होंने कहा कि देश की राजधानी की जरूरत पूरा करना सबकी जिम्मेदारी है. इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लंबा चौड़ा ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि इस बार पूरे देश में अभूतपूर्व गर्मी पड़ रही है जिसकी वजह से देश भर में पानी और बिजली का संकट हो गया है.
हरियाणा ने कम कर दी पानी की सप्लाई
केजरीवाल ने कहा कि भीषण गर्मी में पानी की डिमांड बहुत बढ़ गई है और जो पानी दिल्ली को पड़ोसी राज्यों से मिलता था, उसमें भी कमी कर दी गई है. हम सबको मिलकर इसका हल निकालना है. उन्होंने कहा कि ये राजनीति करने का समय नहीं है. हम सबको मिलकर काम करना है. बीजेपी हरियाणा और यूपी सरकार से बात कर दिल्ली को पानी दिलवाए.
UP-हरियाणा से बात कर दिल्ली को पानी दिलवाए BJP
दिल्ली के सीएम ने कहा कि धरना प्रदर्शन से समस्या का कोई हल नहीं होगा. अगर बीजेपी हरियाणा और यूपी की अपनी सरकारों से बात करके एक महीने के लिए दिल्ली को कुछ पानी दिलवा दें तो दिल्ली वाले बीजेपी के इस कदम की खूब सराहना करेंगे. इतनी भीषण गर्मी किसी के हाथ की बात नहीं. लेकिन हम सब मिलकर काम करें तो लोगों को इस से राहत तो दिलवा सकते हैं.
दिल्ली में बिजली की स्थिति नियंत्रण में
उन्होंने कहा कि पिछले साल दिल्ली में बिजली की पीक डिमांड 7438 मेगावाट थी. इसके मुकाबले इस साल पीक डिमांड 8302 मेगावाट तक पहुंच गई है. पर इसके बावजूद दिल्ली में बिजली की स्थिति नियंत्रण में है अन्य राज्यों की तरह पॉवर कट नहीं लग रहे.
दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को पानी के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पानी लेने के लिए भीड़ उमड़ रही है. टैंकरों के माध्यम से लोगों तक पानी पहुंचाया जा रहा है. लोग पानी के टैंकर से अपनी बाल्टियां भर रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *