T20 World Cup: रिंकू सिंह पर न्यूयॉर्क से आई ऐसी रिपोर्ट, जिसे जानकर BCCI पर आएगा गुस्सा

ठीक एक महीने पहले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ था. इसमें अगर किसी एक नाम को लेकर सबसे ज्यादा हैरानी, निराशा और गुस्सा फैंस और एक्सपर्ट्स को आया था तो वो था- रिंकू सिंह. पिछले एक साल में आईपीएल के जरिए अपना नाम बनाने वाले और फिर टीम इंडिया में दमदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू को 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में जगह नहीं मिली थी. हालांकि रिंकू को रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है और वो टीम इंडिया के साथ न्यूयॉर्क में हैं. अब यहां से रिंकू को लेकर एक ऐसी खबर आई है, जिसे सुनकर फैंस को फिर से गुस्सा जरूर आएगा.
KKR के साथ IPL 2024 का खिताब जीतने के बाद रिंकू सिंह भी न्यूयॉर्क पहुंच गए, जहां वो टीम इंडिया के बाकी साथियों के साथ जुडे़. आईपीएल 2024 रिंकू के लिए ज्यादा अच्छा साबित नहीं हुआ था. उन्हें ज्यादा मौके तो नहीं मिले और जो मिले भी तो उनमें सफलता ज्यादा हाथ नहीं लगी थी. इसके बावजूद रिंकू के सेलेक्शन की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सिर्फ रिजर्व के तौर पर ही उन्हें जगह मिल सकी.
न्यूयॉर्क में कमाल कर रहे रिंकू
इसके बावजूद रिंकू न्यूयॉर्क में टीम इंडिया के साथ पूरी तत्परता और जुनून के साथ प्रैक्टिस में डटे हैं और जो रिपोर्ट वहां से आ रही हैं, वो बता रही हैं कि रिंकू को लेकर बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी और टीम मैनेजमेंट का फैसला शायद सही साबित न हो. नैसो काउंटी में टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन की कवरेज कर रहे दो स्वतंत्र पत्रकारों ने अपनी-अपनी रिपोर्ट में बताया कि कैसे रिंकू सिंह प्रैक्टिस सेशन में बाकी कई बल्लेबाजों से ज्यादा बेहतर नजर आए.
जाने-माने रिपोर्टर विमल कुमार ने बताया कि दूसरे दिन के नेट्स सेशन में रिंकू ने काफी देर बल्लेबाजी की. उन्होंने बताया कि नेट्स में एक तरफ कप्तान रोहित शर्मा बैटिंग कर रहे थे, जबकि दूसरी तरफ हार्दिक पंड्या थे. इन दोनों के बीच के नेट्स में रिंकू थे, जो सबसे अच्छी लय में नजर आ रहे थे और ये देखकर फिर वही विचार मन में उठने लगा कि रिंकू को टीम में होना चाहिए था.

वहीं एक और स्वतंत्र पत्रकार संदीपन बनर्जी ने भी अपनी रिपोर्ट में कुछ ऐसी ही बातें बताईं. उन्होंने बताया कि नैसो काउंटी स्टेडियम की तरह ही प्रैक्टिस ग्राउंड में भी ड्रॉप-इन पिचें हैं और इनमें जबरदस्त बाउंस देखने को मिल रहा है. उन्होंने बताया कि दूसरे दिन के नेट्स सेशन में जितने भी खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी की, उसमें सबसे दमदार रिंकू ही नजर आए, जिन्होंने बाउंस के साथ अच्छा तालमेल बैठाकर फ्रंट फुट और बैक फुट पर बेहतरीन शॉट्स लगाए.
क्या वर्ल्ड कप में मिलेगा मौका?
अब रिंकू की काबिलियत पर तो शायद ही किसी को शक होगा लेकिन ऐसी रिपोर्ट से तो यही लगता है कि रिंकू को 15 खिलाड़ियों वाले स्क्वॉड में होना ही चाहिए था. कहीं रिंकू की गैरहाजिरी में टीम इंडिया को एक अच्छे फिनिशर की कमी न खलने लगे. वैसे वर्ल्ड कप पूरा होने तक रिंकू टीम का ही हिस्सा रहेंगे. ऐसे में अगर बदकिस्मती से कोई बल्लेबाज चोट की वजह से बाहर होता है तो रिंकू को उसकी जगह मिल सकती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *