IND vs BAN: ऋषभ पंत ने अर्धशतक जमाया, लेकिन बिना आउट हुए जाना पड़ा मैदान से बाहर, जानिए वजह

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के वॉर्मअप मैच में ऋषभ पंत ने कमाल की बैटिंग की. बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने शानदार अर्धशतक लगाया, उनके बल्ले से 32 गेंदों में 53 रन निकले. पंत ने अपनी पारी में 8 बाउंड्रीज़ लगाई जिसमें 4 छक्के शामिल रहे. दिलचस्प बात ये है कि पंत को बिना विकेट गंवाए ही मैदान से बाहर जाना पड़ा. दरअसल पंत ने जैसे ही अर्धशतक लगाया वो तुरंत पवेलियन की ओर दौड़ पड़े. इसकी वजह टीम इंडिया मैनेजमेंट थी जिसने फैसला किया था कि अगर कोई खिलाड़ी अर्धशतक लगाता है तो उसे पवेलियन लौटना पड़ेगा. पंत के साथ यही हुआ और उनके बाद शिवम दुबे ने एंट्री की. टीम इंडिया ने ये फैसला दूसरे बल्लेबाजों को ज्यादा से ज्यादा गेम टाइम देने के लिए किया.
पंत की बैटिंग रही कमाल
खैर पंत भले ही रिटायर्ड आउट हुए लेकिन इस खिलाड़ी की बैटिंग लाजवाब थी. न्यूयॉर्क की जिस पिच पर संजू सैमसन, रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करने में दिक्कत हो रही थी वहां पंत ने आते ही कमाल के शॉट्स खेले. पंत को तीसरे नंबर पर उतारा गया और उनकी बैटिंग दूसरे ओवर में ही आ गई और इस खिलाड़ी ने नई गेंद से भी बेहतरीन खेल दिखाया. पांचवें ओवर में ऋषभ पंत ने शाकिब अल हसन के ओवर में तीन छक्के लगा दिए. इसकी वजह से टीम इंडिया का रनरेट काफी ऊपर चला गया. पंत की इनिंग की खास बात ये रही कि उन्होंने स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट खेलकर गेंदबाजों की लाइन लेंग्थ बिगाड़ दी.

Spidey weaving his web! #RishabhPant takes the attack to Bangladesh with a flurry of huge sixes!
| #BANvIND | LIVE NOW | #T20WorldCupOnStar (Only available in India) pic.twitter.com/79iEgU118K
— Star Sports (@StarSportsIndia) June 1, 2024

पंत की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की?
ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने अर्धशतकीय पारी से प्लेइंग इलेवन में जगह लगभग पक्की कर ली है. कई एक्सपर्ट्स इस खिलाड़ी की जगह संजू सैमसन को मौका देने की बातें कर रहे थे लेकिन वॉर्मअप मैच में वो उनसे काफी आगे निकल गए. संजू सैमसन 1 रन ही बना सके. अब देखना ये है कि 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में टीम इंडिया क्या करती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *